झारखंड : 7322 गोली और विस्फोटक के साथ टीएसपीसी का नक्सली गिरफ्तार, एचई ग्रेनेड बरामद

लातेहार, 23 जुलाई। जिला पुलिस ने छापेमारी कर नक्सली संगठन टीएसपीसी के दुर्दांत सब जोनल कमांडर आदेश गंझु को गिरफ्तार किया है। वह चतरा जिले के पिपरवार का रहने वाला है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 7322 गोली के अलावा 30 एचई ग्रेनेड, दो पिस्टल और10 वॉकी टॉकी बरामद किया है। गिरफ्तार उग्रवादी जेएमएम नेता दिल शेर खान हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता था।

एसपी अंजनी अंजन ने आज बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में टीएसपीसी के उग्रवादी बालूमाथ और हेरहंज थाना क्षेत्र के बीच स्थित सीरम जंगल में मौजूद हैं। पुलिस को यह भी सूचना थी कि उनके पास भारी मात्रा में गोला-बारूद भी है। उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में लगे हुए हैं। इसी सूचना पर बालूमाथ एसडीपीओ अजीत कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। हालांकि, उग्रवादी पुलिस को चकमा देकर जंगल के रास्ते भाग निकले।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि आदेश गंझु चतरा जिले के पिपरवार इलाके में देखा गया है। पुलिस ने गुप्त सूचना पर पीछा करते हुए आदेश को पिपरवार क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि एचई ग्रेनेड काफी शक्तिशाली हथियार है। इसका उपयोग सुरक्षाबलों के खिलाफ किया जा सकता था। उन्होंने बताया कि झारखंड में पहली बार नक्सलियों के पास से यह हथियार बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि उग्रवादियों के खिलाफ अभी भी अभियान जारी है।

छापेमारी अभियान में बालूमाथ एसडीपीओ अजीत कुमार के अलावा बालूमाथ थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद, हेरहंज थाना प्रभारी मुकेश चौधरी, कुबेर साह, नीतीश कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका सराहनीय रही।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.