Jharkhand : झारखंड को नयी ट्रेन की सौगात, गोड्डा से राजेंद्रनगर के बीच दस से दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन

रांची, 09 दिसंबर । झारखंड से बिहार जाने वाले रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने एक नयी ट्रेन की शुरुआत कर दी है। शनिवार को इस ट्रेन को गोड्डा से बिहार के राजेंद्रनगर के लिए रवाना किया जाएगा। इस स्पेशल ट्रेन का नाम गोड्डा-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेन रखा गया है। ट्रेन को गोड्डा स्टेशन पर हरी झंडा दिखाकर रवाना किया जाएगा।

इस ट्रेन की शुरुआत होने से बिहार से झारखंड आने वालों और झारखंड से बिहार जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी। खासकर गोड्डा से पटना और पटना से गोड्डा आने-जाने वाले लोगों को। भारतीय रेलवे ने इस ट्रेन के लिए टिकट की बुकिंग चार दिसंबर को ही शुरू कर दी थी। इससे एक दिन पहले गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने इस ट्रेन के परिचालन और उसके टाइम-टेबल के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी थी।

उल्लेखनीय है कि 10 दिसंबर से पटना के लिए साप्ताहिक 03409 गोड्डा-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है। गोड्डा और राजेंद्र नगर के बीच चलने वाली यह साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन दोपहर एक बजे गोड्डा से पटना के राजेंद्रनगर स्टेशन के लिए रवाना होगी। रात के 10 बजकर 20 मिनट पर यह ट्रेन राजेंद्रनगर स्टेशन पहुंच जायेगी। इस दौरान यह ट्रेन पोड़ैयाहाट, हंसडीहा, बाराहाट, भागलपुर, जमालपुर और किऊल में रुकेगी। इन स्टेशनों के साथ-साथ गोड्डा-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेन मंदार हिल, धौनी, सुल्तानगंज, बरिआरपुर, अभयपुर, हाथीदह एवं बख्तियारपुर स्टेशनों पर भी रुकेगी। ट्रेन में एसी फर्स्ट क्लास की एक बोगी होगी, एसी सेकेंड क्लास की दो बोगियां, एसी थर्ड इकॉनोमी क्लास की एक बोगी और वातानुकूलित 3 टीयर की 6 बोगियां होंगी। स्लीपर क्लास के 6 डिब्बे, सेकेंड क्लास (एलएसल) के 3, एलएसएलआरडी का एक डिब्बा होगा। एक पावर कार भी होगा। इस तरह इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *