Jharkhand news : फाइनेंस कंपनी के रुपए लूटने वाले 6 अपराधी गिरफ्तार

रामगढ़, 12 सितंबर । जिले के भवानी नगर ओपी क्षेत्र में एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को लूटने वाले 6 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शनिवार को इस मामले की जानकारी एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि अपराधियों के पास से लूट कांड में प्रयुक्त हुए बाइक और चाकू भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा उनके पास है मोबाइल और टैब भी बरामद हुआ है।

एसपी ने बताया कि 1 सितंबर को हैदराबाद की भारत फाईननिस्यल इन्क्लुजन लिमिटेड नामक प्राईवेट कम्पनी के मैनेजर से अपराधियों ने भदानीनगर ओपी क्षेत्र के कुर्से गांव के पास लूटपाट की थी। फाइनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर महिला समिति के सदस्यों से पैसे लेकर पतरातू शाखा वापस लौट रहे थे। वापस आने के क्रम में चार अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा लूट – छिन्तई की घटना कुरसे रेलवे क्रासिंग के पास किया गया था। इस संबंध में भदानीनगर थाना काण्ड संख्या 177/20 दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा था।

काण्ड के त्वरित उद्भेन हेतु पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी शाखा की मदद से काण्ड में शामिल सभी 06 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटे गये मोबाईल, टूटा टैब एवं 2000 रूपया और प्रयोग में लाये भुजाली तथा मोटर साईकिल को बरामद किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों में बलकुदरा निवासी सूरज यादव, चन्दन कुमार महतो, गेगदा निवासी राहुल यादव उर्फ भोला यादव सिकन्दर कुमार यादव, बलकुदरा निवासी बिनोद यादव और आकाश महली शामिल हैं। यह सभी वासल ओपी क्षेत्र के निवासी हैं। एसपी ने बताया कि अपराधियों के पास से एक पुराना बड़ा चाकु जैसा भुजाली, होण्डा साईन मोटरसाईकि, बजाज पल्सर -180, मोटर साईकिल , 9900 रुपए बरामद किया गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *