Jharkhand news : राज्यभर के जेल में प्रशासन ने की छापेमारी, कारा में मिला मोबाइल, नशे व आपत्तिजनक सामान

Insightonlinenews Team

रांची। राज्यभर के जेलों में जिला प्रशासन की ओर से अहले सुबह छापेमारी अभियान चलाया गया। सुबह करीब 4.30 बजे कार्रवाई शुरू हुई। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, गिरिडीह जेल, हज़ारीबाग जेल और जमशेदपुर के घाघीडीह स्थित सेंट्रल जेल में अहले सुबह प्रशासन की तरफ से हुई इस कार्रवाई से कैदियों में अचानक भगदड़ मच गया। करीब 2 से 3 घंटे तक छापेमारी की कार्रवाई हुई।

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से प्रशासन को कुछ खास सामान तो नहीं मिला। लेकिन, घाघीडीह जेल से कई सारे नशे के सामान और आपत्तिजनक समान मिलने की सूचना है। वहीं, गिरिडीह जेल से पुलिस को मोबाइल समेत अन्य सामान मिला है। पुलिस टीम ने सारे सामानों को बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 4:30 बजे रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में एसडीएम के नेतृत्व में सिटी एसपी सौरभ समेत कई थानेदार और एडीएम लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में जमशेदपुर के सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट समेत तमाम पदाधिकारी जेल में घुसे और ताबड़तोड़ छापामारी की। इस दौरान हर सेल की जांच की गई। छापेमारी से जेल में हड़कम्प मच गया।

कैदियों को कहीं भी निकलने नहीं दिया गया और लगातार वहां जांच की गई। सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल को भी वहां ले जाया गया था और हरेक सेल की जांच की गई। पुलिस छावनी में जेल को तब्दील कर दिया गया। हालांकि, जेल के सारे प्रशासनिक अधिकारी को छापामारी की जानकारी उस वक़्त हुई जब पूरी टीम अंदर चली गई थी। पूरी तरह गुप्त अभियान के दौरान कोई बहुत बड़ा रिकवरी नहीं हो पाया। लेकिन कई सारे नशे के सामान जो बैन है, उसको जेल के भीतर बरामद किया गया। फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *