Jharkhand News : चुनावी लाभ के लिए नफरत की राजनीति करती है भाजपा – बादल पत्रलेख

दुमका, 24 अक्टूबर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव जीतने के लिए नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा चुनाव जीतने में तरह-तरह के हथकंडे अपनाती हैं।

श्री पत्रलेख ने महगामा से कांग्रेस की विधायक दीपिका सिंह पांडेय समेत पार्टी के कई नेताओं के साथ शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) प्रत्याशी बसंत सोरेन के पक्ष में शहर के राखाबनी मुहल्ले में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करती है और चुनाव जीतने में तरह-तरह के हथकंडे अपनाती हैं। भाजपा किसी के जमीन विवाद को झंडा विवाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसी आपसी झगड़े को सांप्रदायिक रंग देकर समाज को बांटने और आपस में वैमन्स्य फैलाने का प्रयास करती हैं।

श्री बादल ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य की महागठबंधन की सरकार ने कोराना काल में लॉकडाउन के दौरान दूर प्रदेश में फंसे झारखंड के हवाई चप्पल पहनने वाले गरीब मजदूरों को हवाई जहाज,रेल व बस से उनके गांव तक गांव पहुंचाया। मजदूरों के लिये देश में रेल चलाने वाला झारखंड पहला राज्य रहा और पूरे देश में मिसाल कायम किया है। उन्होंने कहा कि पूरे लॉकडाउन में राज्य में किसी भी गरीब को राशन की कोई कमी नहीं होने दी गयी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *