Jharkhand news : सीबीआई ने रिश्वत लेते एनटीपीसी के सेफ्टी मैनेजर को किया गिरफ्तार

रांची, 05 सितम्बर । राजधानी रांची के होटल रेडिसन ब्लू से सीबीआई रांची (एसीबी) ने शुक्रवार रात एनटीपीसी के सेफ्टी मैनेजर सागर मीणा को तीन लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है । सीबीआई सूत्रों ने शनिवार को बताया कि कोरोना से बचाव के लिए पीपीई कीट सहित सामग्रियों की आपूर्ति करने वालों से चेक के सहारे तीन लाख रूपये रिश्वत ले रहा था। बताया जाता है कि कोरोना से बचाव के लिए एनटीपीसी (बड़कागांव) हजारीबाग में विभिन्न प्रकार की सामग्री की खरीदारी हुई थी।

कोलकाता के एक सप्लायर ने पीपीई किट, सैनिटाइजर, ग्लब्स सहित अन्य सामग्री की आपूर्ति की थी। आपूर्ति की गई सामग्रियों की कीमत 70 लाख रुपये हैं। इस राशि के भुगतान करने के लिए सेफ्टी मैनेजर ने 10 प्रतिशत की दर से सात लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी ।आपूर्तिकर्ता ने इस बात की शिकायत रांची सीबीआई से की ।इसके बाद आपूर्तिकर्ता की शिकायतों की जांच की गई और उसे सही पाया इस बीच आपूर्तिकर्ता ने कोलकाता से रांची आ कर पहले चरण में तीन लाख घूस देने की बात कही। साथ ही नगद राशि लेकर यात्रा करने में परेशानियों का उल्लेख करते हुए घूस की रकम चेक से देने की बात कही।

आपूर्तिकर्ता से हुई बातचीत के आधार पर सेफ्टी मैनेजर घूस की राशि लेने के लिए रांची के एक बड़े होटल में ठहरा ।आपूर्तिकर्ता भी कोलकाता से रांची पहुंचा उसने शुक्रवार रात सेफ्टी मैनेजर को तीन लाख रुपये का चेक दिया। मौके पर पहले से सीबीआई के अधिकारियों ने सेफ्टी मैनेजर को होटल के लोग उसके चेक के साथ गिरफ्तार कर लिया ।चेक पर भुगतान पाने वाले की जगह सेफ्टी मैनेजर का नाम लिखा हुआ है। सीबीआई की टीम अभियंता के हजारीबाग स्थित आवास को खंगाल रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *