Jharkhand News : गिरिडीह में लाखों का गांजा बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

गिरिडीह ,16 दिसम्बर । मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। वाहनों की जांच के क्रम में पुलिस ने गांजा की बड़ी खेप बरामद किया है। इस मामले में दो गांजा तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बरामद गांजा का वजन लगभग 175 किलोग्राम है, जिसकी कीमत लाखों में बतायी जा रही है।

बताया जाता है कि बुधवार की रात बिरनी थाना इलाके के भरकट्टा बाजार में पुलिस द्वारा बाइकों के कागजातों की जांच की जाचं के क्रम में एक बाइक सवार पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। तभी पुलिसकर्मियों ने उसे दबोचा और उसकी तलाशी ली तो उसके पास से पांच किलो गांजा मिला।

पूछताछ की गई तो यह पता चला कि युवक गांजा लेकर कोडरमा जिले के मरकच्चो बाजार जा रहा है। इस बीच सूचना पर सरिया-बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम और बिरनी थाना प्रभारी शर्मानन्द सिंह पहुंचे और पकड़े गए युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह गांजा मुफस्सिल थाना इलाके के लेदा के समीप स्थित करमाटांड़ गांव के एक व्यक्ति ने दिया । उसने यह भी बताया कि करमाटांड़ के उंस व्यक्ति के पास गांजा की बड़ी खेप का स्टोक है। पकड़े गए युवक ने बताया कि वह गांजा को बाजार में खपाने का काम करता है।

गांजा तस्करी की सूचना एसपी अमित रेणू को दी गई। इसके बाद मुफस्सिल पुलिस के साथ बिरनी पुलिस शाम को करमाटांड़ के उस घर पर पहुंची, जहां गांजा की खेप को छिपाकर रखा गया था यहां से पुलिस ने गांजा से भरे लगभग तीन दर्जन पैकेट जब्त किये। मामले में सरिया-बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम, सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक सह मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय राम व बिरनी थाना प्रभारी शर्मानन्द सिंह पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं ।

( हि. स. )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *