Jharkhand News : दुर्गा पूजा को लेकर जारी गाइडलाइन व्यवहारिकता से दूर :बाबूलाल

रांची, 17अक्टूबर । भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड में कोरोना महामारी का ग्राफ अब नीचे आ रहा है। अब झारखंड प्रदेश की जनता कोरोना से लड़ने, सामाजिक दूरी और संयम रखते हुए विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेना जान गए हैं और आदत भी बन गई है।

मरांडी ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखे पत्र में कहा कि दशहरा पर्व मनाने के संबंध में राज्य द्वारा निर्गत गाइडलाइन आज समाज में हो रहे व्यवहारिकता से दूर और बहुसंख्यक समाज की आस्था के अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। इस संबंध में अनेक धार्मिक संगठन के लोगों ने मुझसे संपर्क किया और अपनी भावना को भी व्यक्त करते हुए बताया कि किस तरह से प्रशासन के नाक के नीचे सरकार द्वारा निर्गत लॉक डाउन के प्रोटोकॉल का उलंघन करते हुए भीड़ भरे जुलुस निकाले जा रहे हैं और आए दिन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसका मौन समर्थन कहीं न कहीं सरकार द्वारा प्राप्त है।

भाजपा विधायक दल के नेता ने कहा कि पूर्व स्व. हाजी हुसैन अंसारी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके जनाजे की जलसा में बगैर सोशल डिस्टेनसिंग के हजारों का हुजूम जिसमें वे और कई मंत्रिमंडल के कई सहयोगी भी शामिल थे। इसके अलावा झारखण्ड में सरकार की ओर से विभिन्न स्थलों यथा थाना परिसरों एवं दीदी किचन के माध्यम से एवं समाज के अन्य संगठनों द्वारा चलाये गए लॉकडाउन के प्रारंभ से ही प्रवासी मजदूरों, राहगीरों और गरीबों के लिए भोजन वितरण के कार्य व्यवस्था से आप भली-भाँति वाकिफ होंगे कि जब सामाजिक दूरी बनाकर लाखों लोगों को भोजन वितरण कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया गया, जो दशहरे में प्रसाद बांटने से ज्यादा ही प्रबंधन का प्रदर्शन था। ऐसे ही संगठनों द्वारा झारखण्ड में हर जगह पर दुर्गापूजा तथा पंडाल का भी आयोजन किया जा रहा है, तो इस तरह के आयोजन में फिर प्रतिबन्ध क्यों लगाया गया है ।

( हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *