Jharkhand News : आदिवासी नरसंहार की श्रृंखला खड़ी कर रही हेमंत सरकार : दीपक

रांची। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए गुरूवार को कहा कि यह सरकार राज्य में आदिवासी नरसंहार की श्रृंखला खड़ी कर रही है।  श्री प्रकाश ने आज यहां गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र के आमटोली  गांव में हुए एक ही परिवार के 5 लोगों की हुई नृशंश हत्या पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस सरकार की शुरुआत ही राज्य के गरीब भोले भाले लोगों के सामूहिक नरसंहार से हुई है।चाईबासा के बुरुगुइलकेर में सात आदिवासियों की नृशंस हत्या के बाद यह अपराध थम नही रहा। कोल्हान के बाद संथाल परगना में सिदो कान्हू के वंशज की हत्या और अब गुमला के कामडारा में बीते दिन एक ही परिवार के 5लोगो की हत्या इस श्रृंखला के बड़े  उदाहरण है।

भाजपा नेता ने कहा कि महिलाओं के साथ हुए बड़े पैमाने पर दुष्कर्म एवम हत्या की घटनाओं में भी आदिवासी दलित समाज ही ज्यादा शामिल है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है क्योंकि सरकार ऐसे अपराधियों की संरक्षक बन बैठी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में विकास अवरुद्ध है जबकि अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा। उग्रवादी और अपराधी राज्य की राजधानी, उपराजधानी में घटनाओं को अंजाम देने में नही हिचक रहे।

श्री प्रकाश ने कहा कि हेमंत है तो हिम्मत है का नारा अपराधियों,उग्रवादियों पर ज्यादा सटीक बैठता है जबकि मुख्यमंत्री को राज्य के गरीब वंचित एवम आमजन का हिम्मत बनना चाहिये था। उन्होंने कहा कि आज आम आदमी भयभीत और सशंकित है। भाजपा प्रदेश  ने कामडारा में हुई नृशंस हत्या की कड़ी निंदा की है। प्रदेश अध्यक्ष ने मृतकों की आत्मा की शांति केलिये प्रार्थना की है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *