Jharkhand News : दुर्गा पूजा के दौरान मोबाइल वैन से होगी कोविड-19 जांच

रांची, 19अक्टूबर । दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कदम उठाए जा रहे हैं। इसे लेकर सोमवार को उपायुक्त छवि रंजन ने अपर जिला दंडाधिकारी रांची, अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू, सिविल सर्जन रांची, कार्यपालक दंडाधिकारी रांची सहित संबंधित चिकित्सकों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक के दौरान उपायुक्त ने दुर्गा पूजा के दौरान संक्रमण के नियंत्रण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

Amazon_Fashion_3

पंडाल के पास होगी कोविड-19 जांच

दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों के आसपास कोविड-19 की जांच की जाएगी। मोबाइल वैन के माध्यम से लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। उपायुक्त ने इसके लिए संबंधित पदाधिकारी को टीम बनाने का निदेश दिया है। उपायुक्त ने कहा कि पूजा समितियों से जुड़े लोग, आगंतुक और पूजा पंडालों से तय की गई निर्धारित दूरी पर ठेला लगाने वालों की जांच की जाए। 

मेडिकल स्क्रीनिंग की भी होगी व्यवस्था

दुर्गा पूजा के दौरान लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। उपायुक्त ने इस संबंध में भीड़भाड़ वाले इलाकों को चिन्हित कर मेडिकल स्क्रीनिंग टीम तैयार करने का निदेश दिया है। कार्यपालक दंडाधिकारी को उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी सदर रांची के साथ समन्वय स्थापित कर मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए योजना तैयार करने को कहा। उपायुक्त ने सप्तमी, अष्टमी और नवमी का प्लान तैयार करने का निदेश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने पदाधिकारियों से दुर्गा पूजा के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करवाने को कहा है। उन्होंने कहा कि पंडालों से निर्धारित दूरी पर ही ठेले लगे और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से अनुपालन हो। उपायुक्त ने कहा कि एक समय में पूजा पंडाल के अंदर निर्धारित संख्या में ही लोग हो , इसका भी अनुपालन कराएं। उपायुक्त ने सभी पूजा पंडालों का वेरिफिकेशन कर आवश्यक व्यवस्था किए जाने से संबंधित अंडरटेकिंग प्राप्त करने का निर्देश भी संबंधित पदाधिकारी को दिया। 

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *