Jharkhand News : जेपीएससी के खिलाफ धरना पर बैठे अभ्यर्थियों को पुलिस ने हटाया

रांची, 18 दिसम्बर। झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) पीटी परीक्षा का विरोध लगभग 50 दिनों से लगातार जारी है। इसको लेकर मोहराबादी में धरना प्रदर्शन से लेकर विधानसभा सत्र में हंगामा हो रहा है।भाजपा विधायकों के साथ साथ सत्ता पक्ष के विधायक भी जेपीएससी परीक्षा के मसले पर अभ्यर्थियों का साथ देते नजर आ रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार की आधी रात तक बड़ी संख्या में नजर आने वाली कैंडिडेट गायब हो गए हैं। उन्होंने कहा जा रहा है कि इन्हें आधी रात को ही रांची पुलिस ने धरना स्थल से उठा कर ओरमांझी शिफ्ट कर दिया है।

भाजपा विधायक भानु प्रताप साही ने इसे लेकर चिंता जताई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा है कि आखिर परीक्षा रद्द करने के लिए मोहराबादी में धरना पर बैठे छात्र कहां रखे गए हैं। यह लोकतंत्र की हत्या है। कैंडिडेट के घर वाले भी परेशान हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों को धरना के लिए छोड़ने की मांग की है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रांची पुलिस दल बल के साथ मोहराबादी के धरना स्थल पर पहुंचकर सभी अभ्यर्थियों को मोराबादी मैदान से ओरमांझी में शिफ्ट कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि जेपीएससी अभ्यर्थियों के मोबाइल को जब्त कर लिया गया है और जानकारी न शेयर करने की नसीहत दी गई है।

इस मामले में रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है वे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में व्यस्त हैं। जब रांची के सिटी एसपी सौरभ से बात करने की कोशिश की गई तो वह भी कुछ भी बताने से परहेज कर रह हैं। वहीं रांची के एसएसपी औ एसडीएम लॉ एंड ऑर्डर से भी संपर्क साधने की कोशिश की लेकिन दोनों ने फोन रिसीव नहीं किया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *