Jharkhand News : चोट्टा’’ शब्द भाजपा पर फिट होता है – सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची, 20 अक्टूबर । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा एक सार्वजनिक कार्यक्रम में राज्य की मौजूदा सरकार के लिए चोट्टा शब्द का प्रयोग करने से नाराज होकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह शब्द को भाजपा के लिए फिट बैठता है।

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को  रांची में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि छत्तीसगढ़ से झारखंड आये नेता पर झामुमो  गठबंधन की सरकार बनने पर सांप क्यों लोट रहा है, यह तो वहीं जाने, लेकिन  कहावत है कि  एक जानवर की पूंछ को कितना भी पाइप में क्यों न रखे, बाहर निकलते ही वह फिर टेढ़ी हो जाती है, रघुवर दास की भी यही स्थिति है।उन्होंने कहा कि यह भाजपा का नया खेल है, जब संताल में वे चुनाव प्रचार के लिए जाते है, तो संताली समुदाय को गाली देते है, कोल्हान में जाकर हो समाज को गाली देते है और बेरमो में जाकर मूलवासियों को गाली देते है, यह भाजपा का चरित्र बन चुका है।  सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा नेतृत्व से मांग की है कि ऐसे असामाजिक तत्वों को को पार्टी से बाहर निकालें, क्योंकि ऐसे तत्व जब तक रहेंगे, समाज में घृणा फैलेगी।

उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि इस तरह के अमर्यादित शब्द का प्रयोग किया जाता है, तो पार्टी की ओर से भी जवाब दी जाएगी। उन्होंने रघुवर दास शासन मेंहुए कथित भ्रष्टाचार के मामले की एसीबी से जांच कराने और उनका नार्का टेस्ट कराने की मांग की।  दुमका विधानसभा उपचुनाव के संबंध में उन्होंने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक मुद्दों और पार्टी कार्यक्रम को लेकर जनता के बीच नहीं है। पांच वर्षां तक लुईस मरांडी राज्य की समाज कल्याण मंत्री रही, लेकिन दुमका का विकास नहीं हुआ और वह 13500 से अधिक मतों के अंतर से हारी। उन्होंने बताया कि वे पहले ही यह कह चुके है कि यदि उपचुनाव में प्रचार के लिए बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास को भाजपा भेजेगी, तो झामुमो की 50 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत तय है।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *