Jharkhand News Update : कोविड ग्रस्त परिवारों के बीच 442 भोजन पैकेट और 20 ऑक्सीजन सिलिंडर वितरित हुआ , सरयू राय

Insight Online News

रांची, 04 मई : राज्य के पूर्व मंत्री और विधायक सरयू राय ने उनकी सलाह पर कोविड-19 ग्रस्त परिवारों को “स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट और भारतीय जनतंत्र मोर्चा” की ओर से उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं की समीक्षा किया और इन्हें मजबूत करने का निर्देश दिया। उन्होंने सेवा में लगे कार्यकर्ताओं को बधाई दिया कि वे एक ईश्वरीय कार्य संपन्न कर रहे हैं और ख़तरा मोल लेकर जनसेवा में जुटे हैं।

राय ने मंगलवार को कहा कि 15 अप्रैल से ऑक्सीजन सिलिंडर और 30 अप्रैल से भोजन पैकेट का वितरण ट्रस्ट व मोर्चा मिलकर कोविड ग्रस्त परिवारों के आग्रह पर कर रहे हैं। अब तक कोविड पॉज़िटिव ग्रस्त परिवारों के बीच कुल 442 भोजन पैकेट और 20 ऑक्सीजन सिलिंडर वितरित किया जा चुका है। अब तक इन गैस सिलिंडरों से 100 से अधिक मरीज़ों की सेवा की जा चुकी हैं। ये दोनों सेवायें नि:शुल्क की जा रही हैं और केवल कोविड पॉज़िटिव परिवारों के बीच उनकी मांग पर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रसन्नता की बात है कि जिन परिवारों की ऑक्सीजन सिलिंडर की ज़रूरत पूरा हो जा रही है उनमें से कई लोग उपयोग किया गया सिलिंडर वापस भी कर रहे हैं। जिसका उपयोग अन्य ज़रूरत मंद लोगों के लिये किया जा रहा है।

ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने में चंदूलाल भालोटिया ट्रस्ट के अशोक भालोटिया और वन बंधु परिषद के दिलीप गोयल का योगदान महत्वपूर्ण है। भोजन जुगसलाई के शम्भु महाराज द्वारा बनाया जा रहा है और इसका पैकेट कार्यकर्ताओं द्वारा तैयार किये जा रहे हैं। इसके लिये भी संवेदनशील व्यक्तियों से योगदान प्राप्त हो रहे हैं।

फ़िलहाल प्रतिदिन क़रीब 95 भोजन पैकेट कोविड ग्रस्त परिवारों को उनके घरों तक कार्यकर्ताओं द्वारा पहुँचाये जा रहे हैं। इस सेवा कार्य की व्यवस्था स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के ट्रस्टी अशोक गोयल और आशुतोष राय देख रहे हैं, जबकि सामग्रियों के वितरण में भारतीय जनतंत्र मोर्चा के सुबोध श्रीवास्तव, हरे राम सिंह, सुधीर सिंह, अजय सिन्हा, प्रवीण सिंह और विभिन्न मंडलों के अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता लगे हुये हैं। कोविड सेवा कार्य में लगे स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट, जनसुविधा ट्रस्ट एवं भारतीय जनतंत्र मोर्चा के कार्यकर्ताओं को विधायक सरयू राय द्वारा सम्मानित एवं पुरस्कृत किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *