Jharkhand News Update : भाजपा का आरोप, सरकार झारखंड में किसानों की समस्याओं को हल करने में फिसड्डी

Insight Online News

रांची। झारखंड में किसानों के प्रति कांग्रेस के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख एवं पूरी सरकार द्वारा ऋृण माफी से लेकर बीमा योजना में लगातार हो रहे शानदार काम के दावों को भाजपा अध्यक्ष ने खोखला बताया है। भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के दावों को खारीज करते हुये झारखंड के गरीब किसानों की बदतर स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित किया और कहा कि वर्तमान सरकार अखबारबाजी से किसनों की समस्याओं का निदान कर रही है, जबकि जमीनी हकिकत इसके विपरित है यदि कोई भी स्वतंत्र जांच एजेंसी इसकी जांच करे तो पता चलेगा कि इस सरकार में किसनों की स्थिति क्या है?

झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने केंद्रीय कृषि कानून का समर्थन किया

इसी क्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि आजादी के बाद से कांग्रेसी सरकार ने किसानों के हित की चिंता नहीं की है। यही कारण है कि किसानों की स्थिति में कोई भी सुधार नहीं हुआ।

श्री प्रकाश गुरुवार को पार्टी के किसान मोर्चा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार ने पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसानों की सुध ली और स्पष्ट कृषि कानून बनाये हैं।

उन्होंने कहा कि इससे किसानों की आमदनी दोगुनी होने की दिशा में सार्थक प्रयास हुआ है। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य में डेढ़ गुना इजाफा हुआ। किसानों के मेहनत मजदूरी का सही मूल्य मिले, यही पीएम नरेंद्र मोदी का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कृषि कानून का विरोध केवल बिचौलिये कर रहे है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार गांव, गरीब, किसान के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *