Jharkhand News Update : कांग्रेस ने पार्टी स्तर पर व्यापक सहायता शुरू करने का लिया निर्णय

Insight Online News

रांची, 20 अप्रैल : प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को संकट की इस घड़ी में मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने के लिए पार्टी स्तर पर व्यापक सहायता शुरू करने का निर्णय लिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की हुई बैठक में इसे लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, केशव महतो कमलेश, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव आदि उपस्थित थे।

उरांव ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशानुसार प्रदेश प्रदेश मुख्यालय में राहत निगरानी समिति का गठन कर पार्टी की ओर से हर संभव कोरोना संकट से जूझ रहे आम नागरिकों को मेडिकल सहायता पहुंचाने यथा टेस्टिंग,रिपोर्ट दिलाना,जरुरत पड़ने पर बेड, ऑक्सीजन,वेंटिलेटर, सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में टीका दिलाने में मदद करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज पूरे देश में अफरा-तफरी की स्थिति मची हुई है। इसे लेकर सोनिया गांधी ने तत्काल जरूरतमंदों तक राहत और सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हेल्पलाइन के माध्यम से लोगों की व्यथा सुनी जाएगी और उन्हें सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। इसके अलावा सभी प्रमुख अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों को मदद पहुंचाने के लिए अस्पताल प्रबंधन और मरीजों के परिजनों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए पार्टी की ओर से प्रतिनिधियों को जिम्मेवारी सौंपी जा रही हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि दस अप्रैल को सोनिया गांधी के साथ रामेश्वर उरांव हुई वर्चुअल बैठक के अनुसार कोरोना संक्रमण के इस संकट की घड़ी में आमजनों तक सहायता पहुंचाने के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गये हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों और अन्य सामान्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों की सहायता के लिए रांची स्थित पार्टी कार्यालय में चिकित्सकों की टीम बैठेगी और मरीजों को उनकी बीमारी से संबंधित दवाईयां बताने के साथ ही जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती को लेकर समन्वय स्थापित करने की कोशिश की जाएगी।
उन्होंने कहा कि चार-चार घंटों की अवधि पर रोस्टर के अनुसार चिकित्सकों की टीम बैठेगी और हेल्पलाइन नंबर पर आने वाले कॉल को अटेंड कर उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

उरांव ने कहा कि इस संक्रमणकाल में लोगों को कोरोना जांच कराने में भी लंबी लाइन और रिपोर्ट आने में विलंब जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या के समाधान को लेकर भी पार्टी कार्यकर्त्ताओं की ओर से कारगर कदम उठाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन डा परवेज नैयर के नेतृत्व में डाक्टर की टीम बैठेगी जबकि कांग्रेस नेता प्रदीप तुल्स्यान राहत निगरानी समिति के संयोजक होंगे। समिति के सदस्यों में आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, रामा खलखो, निरंजन पासवान, राजेश गुप्ता आदि शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *