Jharkhand News Update : पाबंदियों के बावजूद बाजार में उमड़ी भीड़, पुलिस ने लोगों को भगाया

रामगढ़, 22 अप्रैल । कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत कई पाबंदियां लगाई गई हैं। लेकिन रामगढ़ जिले में पाबंदियों के बावजूद गुरुवार को बाजार में भीड़ उमड़ी। सुबह टेकर स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में हजारों लोग एक साथ सब्जी खरीदने और बेचने के लिए घुस गए।

पुलिस ने आनन-फानन में सख्ती के साथ लोगों को वहां से हटाया। रामगढ़ थाना प्रभारी सुशील कुमार सिंह ने सबसे पहले उस क्षेत्र को खाली कराने के लिए माइक से अनाउंस किया। इसके बाद भी जब लोग नहीं माने तो पुलिस को मजबूरन सख्ती बरतनी पड़ी। थाना प्रभारी ने बताया कि सब्जी मंडी ही एकमात्र ऐसा क्षेत्र था जहां अचानक से जमावड़ा लग गया था। बाद में उन लोगों को वहां से हटाया गया।

एसडीओ कीर्ति श्री ने भी पूरे दिन क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। लोगों को इससे बचना है तो उन्हें सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करना ही होगा। डीसी संदीप सिंह और एसपी प्रभात कुमार भी गुरुवार को क्षेत्र का दौरा करते हुए नजर आए।

धार्मिक स्थलों में भी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। झारखंड के एकमात्र सिद्ध पीठ रजरप्पा मां छिन्नमस्तिके मंदिर में सिर्फ पुजारियों के द्वारा पूजा की गई। कुछ लोग मंदिर की ओर भी आने की कोशिश कर रहे थे। वहां पुलिस के द्वारा उन्हें रोका गया। एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी किए गए नियमों का पालन कराना हर हाल में जरूरी है। इसलिए मंदिर क्षेत्र में रजरप्पा थाना प्रभारी को विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया है। पतरातु रिसोर्ट क्षेत्र में भी एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी को लगातार दौरा करने का निर्देश दिया गया है। वह अपने क्षेत्र में मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *