Jharkhand News Update : ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट्स का डीसी ने किया औचक निरीक्षण

रांची, 02 मई । उपायुक्त छवि रंजन ने शनिवार देर रात एक बजे ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट्स का औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने महेश्वरी मेडिकल ऑक्सीजन नेवरी विकास और छोटानागपुर इंडस्ट्रियल गैसेस नेवरी विकास, शुभम शिल्पी पेट्रोल पंप के निकट रांची का औचक निरीक्षण कर रिफिलिंग कार्य का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

उपायुक्त ने ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट्स के प्रबंधकों से पूरे कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की। साथ ही प्लांट के प्रबंधकों को सख्त निर्देश दिया है कि अस्पतालों से आने वाले ऑक्सीजन की डिमांड के अनुसार अविलंब आक्सीजन की रिफिलिंग करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनावश्यक रूप से किसी भी अस्पताल के ऑक्सीजन सिलेंडर को भरने में देरी नहीं करने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट्स में प्रतिनियुक्त किए गए दंडाधिकारियों की उपस्थिति का भी जायजा लिया। ड्यूटी रोस्टर के अनुसार सभी दंडाधिकारी किशोर कुमार केशरी और अनु उरॉव अपने- अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित पाए गए। सभी दंडाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह लगातार अस्पताल के ऑक्सीजन रिफिलिंग कोषांग तथा जिला परिवहन पदाधिकारी के सम्पर्क में रहेंगे। रिफिलिंग कराने के लिए आने वाले गाड़ियों की मांग के अनुसार रिफिलिंग का कार्य करवाना सुनिश्चित करेंगे ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

उपायुक्त ने लोकल थाना और पीसीआर की टीम को लगातार ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट के क्षेत्र में मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है। विधि व्यवस्था के संधारण के लिए हमेशा सतर्क रहने तथा तत्परता से कार्य करने का को कहा है।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त विशाल सागर, आईएएस अधिकारी संदीप कुमार मीणा, सैय्यद रियाज और सौरव कुमार भुवानिया उपस्थित थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *