Jhakrhand News Update : सरकार बताए, बजट का 83 प्रतिशत कहां खर्च कर दियाः मरांडी

Insight Online News

रांची। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड सरकार यह बताए कि आखिर बजट की राशि कहां खर्च कर दी। उन्होंने कहा कि सालभर हेमंत सरकार कोरोना और केंद्र सरकार के असहयोग का रोना रोती रही। अब झारखंड सरकार जनता से यह सत्यापित कराए कि पूरी राशि सही तरीके से खर्च की गई है। मरांडी प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे।

बाबूलाल मरांडी ने 80 प्रतिशत से ज्यादा खर्च बताकर जनता को गुमराह करने का आरोप राज्य सरकार पर लगाया। उन्होंने राज्य सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन एवं वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव से मांग की कि वे प्रेसवार्ता कर जनता को यह बताने का कष्ट करें कि पैसे किस मद में और कितने खर्च हुए। उन्होंने कहा कि जब सरकार बता देगी तो जनता स्वयं या कोई जनप्रतिनिधि जाकर देख सकता है कि इनकी बातों में कितनी सच्चाई है।

मरांडी ने कहा कि उनके समय में तीन हजार करोड़ के बजट के कार्यों की चर्चा देश भर में होती थी, जमीन पर कार्य स्पष्ट दिखता था। आज 96 हजार करोड़ के बजट का कुछ पता नहीं चल रहा। रघुवर सरकार ने जो तीन मेडिकल कॉलेज खोले, उसके बुनियादी सुविधाओं में सरकार विकास नहीं कर पाई, जिसका परिणाम हुआ की नामांकन नहीं हो सका।

मधुपुर में तमाड़ दोहराएगा: मरांडी ने कहा कि मधुपुर उपचुनाव में तमाड़ उपचुनाव जैसा परिणाम दोहराया जाएगा। तमाड़ में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिबू सोरेन को हार के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। उसी तर्ज पर आगामी दो मई को मधुपुर उपचुनाव का परिणाम राज्य सरकार के मंत्री को इस्तीफा देने को बाध्य कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *