Jharkhand News Update : रिम्स में इलाजरत कैदी फरार, पुलिस तलाश में जुटी

रांची, 19 सितंबर : झारखंड की राजधानी रांची स्थित राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान, रिम्स में भर्ती एक कैदी रविवार को सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद 35वर्षीय कृष्ण मोहन झा को पेट दर्द और नाक से खून आने समेत कई अन्य समस्याओं के बाद इलाज के लिए रिम्स लाया गया। उसे मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। डॉ0 सीबी शर्मा की टीम उसका इलाज करने में जुटी थी। रविवार सुबह कैदी कृष्ण मोहन झा दो सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर भागने में सफल रहा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कैदी शौच जाने के बहाने से दोनों सुरक्षाकर्मियों को चकमा दिया और हथकड़ी के साथ फरार हो गया। बताया गया है कि फरार कैदी कोयल शंख जोन का पूर्व नक्सली जोनल कमांडर था। कृष्ण मोहन झा का नाम अभय जी उर्फ विकास जी है। कैदी पिछले 5 वर्षां से जेल में बंद था। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बरियातू पुलिस ने कैदी की सुरक्षा में तैनात जवान से पूछताछ की। वहीं फरार कैदी की तलाश के लिए पुलिस छापामारी अभियान चला रही है।

पुलिस रिम्स में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। इसके अलावा शहर के अन्य थानों के पुलिसकर्मियों को भी इस घटना की सूचना दी गयी हैं। चेकिंग अभियान के दौरान कैदी को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *