Jharkhand News Update : कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक करने में जन प्रतिनिधियों का अहम रोल है : हेमन्त

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोविड-19 से लोगों को बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता है और खासकर इस महामारी से परिवार और समुदाय को कैसे सुरक्षित रखें, इसे लेकर सरकार तमाम संभव कदम उठा रही है।
श्री सोरेन ने गुरुवार को सभी जिलों के उप विकास आयÞुक्त, डीपीआरओ, डीपीएम और जिला परिषद, पंचायत समिति और ग्राम पंचायतों के कार्यकारी परिषद के प्रधानों के साथ ऑनलाइन बैठक की। इस दौरान उन्होंने सुदूर ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण की स्थिति, जांच, ऑक्सीजन युक्त बेड और दवाईयों की उपलब्धता, संक्रमितों के उपचार की व्यवस्था, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और उपकेंद्रों में चिकित्सीय संसाधनों की उपलब्धता, दूसरे राज्यों से वापस आने वाले प्रवासी मजदूरों की मॉनिटरिंग को लेकर किए गए इंतजामों और टीकाकरÞण अभियान आदि की जानकारी ली। इस मौके पर पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों से कोरोना को नियंत्रित की दिशा में आ रही समस्याओं और परेशानियों से भी मुख्यमंत्री अवगत हुए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर हमारे लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। इस चुनौती से निपटने के लिए राज्य की जनता भी तैयार है। इस सिलसिले में सरकार ने जो कार्ययोजना तैयार की है, उसका समेकित लाभ मिले।इसके लिए सुदूर ग्रामीण इलाकों में लोगों को जागरुक करना बेहद जरूरी है। इसमें आप जैसे जनप्रतिनिधियों का अहम रोल है।उन्होंने कहा कि राज्यवासियो के सहयोग से इस बार भी हम कोरोना से चल रही जंग को जरूर जीतेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव में सतर्कता, सजगता और जागरूकता बेहद जरूरी है। इस सिलसिले में आपके पास अगर कोई सुझाव है तो उसे सरकार को बताएं। इसके साथ कोरोना से बचाव को लेकर बरते जाने वाले ऐहतियात और सुरक्षा के उपाय, घरेलू नुस्खे के इस्तेमाल और टीकाकरण को लेकर लोगों को आप जागरूक करें। यह ऐसी संकट की घड़ी है, जिसमें मानवता का परिचय देना होगा। जन प्रतिनिधियों से आग्रह है कि वे हर स्तर पर संक्रमितों को मदद औरÞ सहयोग करें।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *