Jharkhand News Update : पांच सौ छात्र छात्राओं के छात्रवृत्ति आवेदन रद्द

Insight Online News

पाकुड़,24मार्च : सदर प्रखंड के प्लस टू विद्यालय इलामी के पांच सौ से अधिक छात्र छात्राओं के छात्रवृत्ति आवेदन रद्द कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक आशिष श्रीवास्तव के मुताबिक अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के तहत कुल 1150 छात्र छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन दिया था, जिनमें से कुल 504 आवेदनों को जांच में सही पाए जाने पर विद्यालय द्वारा अनुसंशा कर भेजा गया था।लेकिन कल्याण विभाग ने सभी आवेदनों को अयोग्य बता निरस्त कर दिया है।विद्यालय की यास्मिन आराम,तुहीना खातून, अकलिमा खातून, नायला तबस्सुम आदि छात्राओं ने बताया कि कई महीने इंतजार करने के बाद जब उनके खाते में पैसे नहीं आए तो उन्होंने कल्याण विभाग के साइट पर जाकर चेक किया तो पाया कि उनके आवेदनों को अयोग्य बता निरस्त कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जब हमने निर्देशानुसार सभी प्रक्रियाओं को पूरा किया तब उसे गलत ठहराया जाना समझ से परे है।बकौल प्रभारी प्रधानाध्यापक इस संबंध में शिक्षा विभाग को लिखित जानकारी दी जाएगी,ताकि विभागीय स्तर पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

जिला कल्याण पदाधिकारी विजन ओराँव ने बताया है कि प्राप्त आवेदनों की भौतिक जांच के लिए टीम बनायी गई थी।जिसने अपनी जांच रिपोर्ट में सभी आवेदनों को अयोग्य बताया है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *