Jharkhand News Update : गांव, गरीब और किसान को मजबूत करना लक्ष्य : हेमंत सोरेन

Insight Online News

रामगढ़/रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ जिला स्थित अपने पैतृक आवास नेमरा में मंगलवार को गोला प्रखंड के विभिन्न गांवों से पहुंचे आमलोगों की समस्याएं सुनी। इसी क्रम में मुख्यमंत्री से कई सामाजिक संगठन के लोगों ने भी भेंट की। मुख्यमंत्री ने स्वयं सभी लोगों से आवेदन लिया और लोगों की समस्याओं और शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार जन समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर कार्य कर रही है। जन आकांक्षाओं को पूरा करना सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की विकास योजनाओं को शत प्रतिशत धरातल पर उतारकर गांव, गरीब व किसान को मजबूती प्रदान करना हमारा लक्ष्य है। मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, उप विकास आयुक्त नागेंद्र सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

अपनी परंपरा से आने वाली पीढ़ी को अवगत कराना है

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को रामगढ़ के नेमरा में बच्चों के साथ नेमरा सरना स्थल पर विधिवत ढंग से बाहा पूजा की। सरना स्थल से बाहर आने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम, मैं अपने जन्म स्थल और पैतृक आवास में समाज द्वारा आयोजित बाहा पर्व में शामिल होने आया हूं।

आज हमारा त्यौहार है। हम अपने परंपरिक व्यवस्था से जुड़े रहने के लिए अपने समाज के द्वारा आयोजित त्यौहार में शामिल होने आता हूं। हमें अपनी परंपरा को बनाए रखने के लिए आने वाले पीढ़ियों को इन बातों से अवगत कराना है। ताकि हमारी परंपरा कायम रह सके। इस अवसर पर हम परिवार के सभी लोग एक साथ जुट कर पूजा अर्चना करते हैं। इस त्यौहार में शामिल होने के लिए मेरे पिता शिबू सोरेन भी आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में तेजी से विकास का कार्य चल रहा है। हमें कोरोना जैसे संक्रमण से बच कर के चलना है।

इससे पूर्व उन्होंने गांव के कई घरों में जाकर लोगों से मुलाकात की। उनका हालचाल जाना। गांव की महिलाओं ने मुख्यमंत्री का विधिवत रूप से पैर धोकर स्वागत किया। वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नेम राज सरना स्थल पर बाहा पूजा में शामिल होने के बाद सरना स्थल का निरीक्षण किया। सरना स्थल के घेराबंदी के लिए उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बरलगा बाजारटांड से कसमार तक बनने वाली 27 किलोमीटर सड़क को लेकर भी बातचीत की। इसके बाद अपने पैतृक आवास के बाहर लोगों की समस्याओं को सुना। मुख्यमंत्री अपने पिता शिबू सोरेन के साथ सपरिवार बाहा पूजा में शामिल होने रामगढ़ जिला के गोला प्रखंड के नेमरा गांव पहुंचे थे। यहां उनका स्वागत जिला के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया। इसके बाद रामगढ़ जिला पुलिस बल ने मुख्यमंत्री का गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *