Jharkhand News Update : लातेहार में जंगली हाथियों का आतंक, दो चरवाहों की ली जान

लातेहार। जिले के बारियातू प्रखंड में शुक्रवार की सुबह जंगली हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने जंगल में मवेशी चराने गए दो ग्रामीणों की जान ले ली। घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

दरअसल बरियातू प्रखंड के अंबाखार गांव निवासी गोविंद यादव अपने मवेशी को चराने जंगल में गए थे। इसी दौरान अचानक झुंड से भटके हुए एक जंगली हाथी ने उस पर आक्रमण कर दिया। हाथी ने पटक-पटक कर गोविंद यादव की जान ले ली। हाथी के इस उग्र रूप को देखकर आसपास खड़े अन्य चरवाहों ने किसी तरह छिप कर अपनी जान बचाई।

इस घटना के बाद हाथी फिर से जंगल की ओर चला गया। थोड़ी देर बाद बरियातू प्रखंड के नावाडीह गांव के पास स्थित जंगल में हाथी पहुंच गया और वहां मवेशी चरा रहे ग्रामीण सुबोध उरांव पर हमला कर दिया। सुबोध उरांव जब तक कुछ समझ पाता तब तक हाथी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया और पटक-पटक कर उसे मार डाला।

घटना के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी जानकारी दे दी है। वन विभाग के अधिकारी और कर्मी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं।

घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि पिछले कई दिनों से इस इलाके में जंगली हाथी ने आतंक मचा रखा है।परंतु वन विभाग के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों को अक्सर जान माल की क्षति हो रही है। घटना के बाद मृतक ग्रामीणों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. मृतक गोविंद यादव 50 वर्ष के थे, वहीं मृतक सुबोध उरांव 35 वर्ष का था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *