Jharkhand News Update : टीपीसी के उग्रवादियों ने दो हाईवा को फूंका

चतरा /रांची, 14अप्रैल। उग्रवादी संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी ) के नक्सलियों ने चतरा जिले के टंडवा राहम बाईपास रोड पर कोयला लदे दो हाइवा को आग के हवाले कर दिया। दोनों हाइवा सीसीएल की आम्रपाली से आरकेटीसी ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के लिए कोयला ढुलाई कार्य में लगी थी।

सूत्रों ने बताया कि उग्रवादियों ने एक बार फिर लेवी के लिए चतरा में उत्पात मचाया है। उग्रवादियों ने बुधवार की सुबह दो कोयला लदे हाईवा में आग लगा दी। उग्रवादियों ने दोनों हाईवा के ड्राइवरों को उतार कर हाईवा में आग लगा दी और वहां से फरार हो गये। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि उग्रवादियों ने जिन दो कोयला लदे हाईवा में आगजनी की है, वह आरकेटीसी कंपनी के हैं। इस दौरान उग्रवादियों के द्वारा फायरिंग भी की गयी है। दो हाईवा में आगजनी करने की जिम्मेवारी टीपीसी उग्रवादी संगठन ने ली है।
मौके पर टीपीसी के द्वारा छोड़े गये पर्चे में कहा गया है, कि उत्तरी दक्षिणी सीमांत एरिया कमेटी की तरफ से सभी ठेकेदारों को सूचित किया जाता है, कि जो भी काम इस क्षेत्र में चल रहा है, बिना आदेश का काम नहीं करें।

संगठन का आदेश नहीं मानने पर कार्रवाई की जायेगी। पर्चे में कहा गया है कि 100 फीसदी काम में 90 फीसदी काम लोकल जनता को दिया जायें। माइनिंग एरिया में संगठन के निर्देश के बाद भी नहीं मानने पर फौजी कानूनी कार्रवाई होगी। जो भी जानमाल का नुकसान होगा उसकी जवाबदेही कंपनी और ठेकेदार पर होगी। एसपी ऋषभ कुमार झा ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इलाके में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *