Jharkhand News Update : कोयले पर वर्चस्व को लेकर दो गुट भिड़े, पत्थरबाजी, हवाई फायरिंग

धनबाद, 16 मार्च । कोयले पर वर्चस्व को लेकर मंगलवार को दो गुट आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर पत्थरबाजी हुई और हवा में गोलियां भी चलीं। पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों ने लाठियां भांज कर हालात पर काबू पाया। फिलहाल पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है।

बताया गया है कि धनबाद के बाघमारा स्थित बीसीसीएल बरोरा एरिया के मुराईडीह कोलियारी में विधायक ढुल्लू महतो गुट और झामुमो नेता कारू यादव गुट आपस में भिड़ गए। कोयला लोडिंग को लेकर पिछले एक सप्ताह से दोनों पक्षों में तनातनी चली आ रही थी।

बताया गया है कि झामुमो नेता कारु यादव के करीबी कन्हाई चौहान के ट्रकों में कोयले की लोडिंग विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों ने पिछले कई दिनों से बंद करा दिया है, जबकि विधायक समर्थकों के डीईओ धारकों के ट्रकों में कोयले की लोडिंग लगातार जारी है।

विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों का कहना है कि 20 ट्रकों की लोडिंग की राशि कन्हाई चौहान ने अब तक मजदूरों को नहीं दिया है। इस वजह से उनके ट्रकों में कोयले की लोडिंग रोकी गई है। वहीं, इससे नाराज कारू यादव समर्थक पिछले एक सप्ताह से अपना वर्चस्व पुनः प्राप्त करने को लेकर ढुल्लू समर्थकों के सामने डटे हुए थे।

मंगलवार को दोनों तरफ से मौके पर जुटे लोगों ने पहले एक-दूसरे पर पत्थरों से हमला किया। इसके बाद यहां गोलियों की आवाज भी सुनाई देने लगी। इससे इलाके के लोग सहम गए।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची बाघमारा पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों ने उत्पात मचा रहे लोगों पर लाठियां भांजी और स्थिति पर नियंत्रण पाया। पुलिस ने मौके से खोखा भी बरामद किया है। डीएसपी निशा मुर्मू ने बताया कि फिलहाल लोकल सेल को बंद कर दिया गया है और दोनों गुटों पर एफआईआर करने की तैयारी चल रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *