Jharkhand News : बरकाकाना रेलवे साइडिंग में ग्रामीणों का हंगामा, ट्रांसपोर्टर के खिलाफ भड़के लोग

रामगढ़, 04 दिसंबर । रामगढ़ जिले के बरकाकाना रेलवे साइडिंग में एक बार फिर ग्रामीणों ने बवाल किया है। यहां ट्रांसपोर्ट कार्य में लगी किस्को कंस्ट्रक्शन कंपनी का विरोध ग्रामीणों के द्वारा किया जा रहा है। शुक्रवार को सैकड़ों ग्रामीण 9 नंबर रेलवे साइडिंग पर पहुंचे और लोडिंग अनलोडिंग कार्य को ठप कर दिया। जैसे ही ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के लोगों ने पुलिस को शिकायत की, सैकड़ों पुलिसकर्मी भी वहां मुस्तैद हो गए।

पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो, इंस्पेक्टर लीलेश्वर महतो, बरकाकाना ओपी प्रभारी हर नारायण साह, आरपीएफ और जीआरपी के लोग भी रेलवे साइडिंग पर पहुंचे। ग्रामीण लाठी-डंडे से लैस होकर रेलवे साइडिंग पर मौजूद थे। वे लोग अपने हक की मांग कर रहे थे। किस्को कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक विनोद किस्को ने बताया कि बरकाकाना रेलवे साइडिंग पर पहले से काम कर रही कंपनी में शामिल लोगों को काम पर रखा गया है।

कुछ लोग बेवजह कंपनी के काम में बाधा पहुंचाने का काम कर रहे हैं। कंपनी काम करने वाले सभी लोगों का स्वागत करती है। लेकिन अगर कोई बेवजह काम को ठप कराएगा तो यह कंपनी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भीड़ का इस्तेमाल कर राजनीति करना चाह रहे हैं।

पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो ने बताया कि 2 महीने पहले भी बरकाकाना रेलवे साइडिंग पर ग्रामीणों का हंगामा हुआ था। उस वक्त वार्ता के बाद मामला शांत हो गया था। इस बार कुछ दूसरे लोगों ने मोर्चा बनाकर हंगामा किया है। पिछले 4 घंटे से रेलवे साइडिंग का काम ठप पड़ा हुआ है। ग्रामीणों के साथ ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के प्रतिनिधि की वार्ता चल रही है। वार्ता के बाद लोडिंग अनलोडिंग का काम शुरू होने की संभावना है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *