Jharkhand NGO in Human Service : झारखण्ड स्तिथ अर्चना ड्रीम फाउन्डेशन उपेक्षित एवं असहाय लोगों की सेवा में तत्पर

Insight Online News

अर्चना ड्रीम फाउन्डेशन ने वृद्वा़श्रम में मनाया स्वतंत्रता दिवस

अर्चना ड्रीम फाउन्डेशन का उद्धाटन गत वर्ष 14 फरवरी को हुआ था। इस सामाजिक संस्था ने गरीबों और असहायों को मदद पंहुचाने का बीड़ा उठाया है। साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं को छात्रवृति देने की पहल की है। अपने छोटे से कार्यकाल में संस्था द्वारा ओरमांझी स्थित असहाय महिलाओं के लिए कार्य कर रही संस्था शांतिसदन का सहयोग करते हुए खाद्य वस्तुएं उपलब्ध कराईं हैं।

15 अगस्त 2021 को स्थानीय नगड़ी स्थित वृद्धाश्रम में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन, समाज द्वारा परित्यक्त वृद्ध पुरूषों एवं महिलाओं के साथ मनाया गया। इस अवसर पर वृद्ध के संग भोज का आयोजन किया गया एवं वृद्धाश्रम में वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ।

अर्चना ड्रीम फाउन्डेशन की वेब-साइट की लाॅचिंग भी स्वतंत्रता दिवस के शुभ मौके पर किया गया। वेब-साइट का उद्देश्य जन जन तक संस्था की गतिविधियों के बारे में सूचना पंहुचाना तथा समाज के उस तबके को संस्था से जोड़ना है जो इस तरह के सामाजिक कार्यों में रूचि रखते हैं।

संस्था के अघ्यक्ष विजय खन्ना ने बताया कि ये बड़ ही सौभाग्य की बात है कि संस्था के सदस्यगण काफी उत्साहित हैं एवं सभी कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।
आने वाले दिनों में संस्था और भी व्यापक रूप से कार्य करेगी एवं बालिका-शिक्षा पर फोकस करेगी।

आज इस अवसर पर विजय खन्ना बी के घोष मुकेश कुमार कमल खन्ना दीपक किंगर हरी शंकर अराधना घोष नीलम खन्ना लिली शंकर और संकेत खन्ना उपस्थित थे
दीपक किंगर बी के घोष ने धन्यवाद् ज्ञापन दे कर कार्यक्रम का समापन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *