Jharkhand : माओवादियों के विस्फोटक सप्लायर के खिलाफ एनआईए की चार्जशीट दाखिल

2019 में पांच पुलिसकर्मी हुए थे शहीद

रांची, 21 अगस्त। झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में 14 जून, 2019 को भाकपा माओवादियों ने घात लगाकर पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। इस मामले में नक्सलियों तक विस्फोटक सप्लाई करने वाले सप्लायर अब्राहम टूटी के खिलाफ एनआईए ने चार्जशीट दायर कर दी है। अब्राहम छिपकर नक्सलियों के लिए काम करता था।

खूंटी जिले के लतराडीह गांव का रहने वाला अब्राहम नक्सलियों का ओवर ग्राउंड वर्कर रहा है। वह माओवादियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट और पुलिस की गतिविधियों की सूचना के साथ साथ लेवी की वसूली में भी मददगार रहा है। पांच पुलिसकर्मियों की हत्या केस में एनआईए की जांच के दौरान अब्राहम का नाम भी सामने आया, जिसके बाद अब्राहम को गिरफ्तार किया गया। अब इस मामले में एनआईए ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया है।

एनआईए ने इस मामले में रांची के विशेष अदालत में चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में बताया गया है कि 14 जून, 2019 को भाकपा माओवादियों के साप्ताहिक कुकरूहाट बाजार में पुलिस बलों पर हमला किया था। इस हमले में पांच पुलिसकर्मियों को माओवादियों ने मार दिया था, वहीं उनके हथियार, कारतूस लूट लिए थे। एनआईए ने पूर्व में इस मामले में 25 माओवादियों पर चार्जशीट दायर की थी।

एनआईए ने बताया है कि अब्राहम टूटी की सीधी संलिप्तता इस हत्याकांड में रही थी। हत्याकांड के लिए उसने स्थानीय भाकपा माओवादी कमांडरों की मदद की थी। इसके अलावा लॉजिस्टिक सपोर्ट भी उसके द्वारा माओवादियों को मुहैया कराया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.