Jharkhand : सावन की दूसरी सोमवारी पर पहाड़ी मंदिर में उमड़े शिव भक्त

रांची, 25 जुलाई । रांची सहित राज्य के सभी शिवालयों में सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी हुई है। रांची के पहाड़ी मंदिर सहित अन्य शिवालयों में सुबह से ही भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बाबा भोलेनाथ को जल अर्पण कर रहे हैं। पूरा मंदिर बोल बम और जय भोलेनाथ के जयकारे से गुंज उठा है। भोलेनाथ के भक्त मंदिरों में पूजा और जलाभिषेक करने जा रहे हैं।

पहाड़ी मंदिर का पट सुबह 3:30 बजे खुल गया है। श्रद्धालु दूर-दूर से पहाड़ी मंदिर में पूजा और जलाभिषेक करने जा रहे हैं। भक्त रविवार देर रात से ही लाइन में लगे हैं। दूसरी सोमवारी को लेकर पहाड़ी मंदिर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। पहाड़ी मंदिर के आस पास तीन जगहों पर बैरिकेटिंग किया गया है। मंदिर परिसर में काफी संख्या में मजिस्ट्रेट और पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी महिला पुलिस भी तैनात हैं। मंदिर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गये हैं। इसके जरिये लोगों पर नजर रखी जा रही है।

मंदिर प्रबंधन की तरफ से मंदिर में जलाभिषेक के लिए लोटा, शीतल पेयजल समेत अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था की गयी है। श्रद्धालुओं के लिए पेयजल की भी व्यवस्था की गयी है। सुरक्षा को लेकर सुबह से ही सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता कुमारी लगातार निगरानी रख रही है। बताया गया कि श्रद्धालु रविवार रात स्वर्णरेखा घाट पर पहुंचे और वहां से स्नान कर पूजा पाठ कर जल लेकर निकले और पहाड़ी मंदिर में बाबा भोलेनाथ को जल अर्पण किया।

इसके अलावा कोकर, लालपुर, बरियातू, हिनू, दीपा टोली, रातू रोड सहित अन्य स्थानों पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही लगी हुई है लोग भोलेनाथ को जल अर्पित कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.