Jharkhand Panchayat Election : तीन जिलों में 29 को होगा पुनर्मतदान

रांची, 28 मई। राज्य निर्वाचन आयोग ने तीन जिलों के छह मतदान केंद्रों पर पंचायत चुनाव का पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया है। इनमें पलामू तथा जामताड़ा के एक-एक तथा पश्चिमी सिंहभूम के चार मतदान केंद्र शामिल है। इनमें से एक मतदान केंद्र पर दो तथा अन्य सभी मतदान केंद्रों पर एक-एक पद के लिए पुनर्मतदान होगा।

चुनाव आयोग ने कहा है कि 29 मई को इन बूथों पर दोबारा मतदान कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को इस संबंध में सूचना भेज दी गई है। आयोग ने पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया है। इन मतदान केंद्रों पर रविवार को सुबह सात बजे से शाम तीन बजे तक पुनर्मतदान होगा।

इन मतदान केंद्रों में जामताड़ा के सदर प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय सोनबाद (पूर्वी भाग), पलामू के चैनपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय, कुरका तथा पश्चिमी सिंहभूम के मझगांव प्रखंड के प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय घोड़बंधा, मध्य विद्यालय अधिकारी (पूर्वी भाग), प्राथमिक विद्यालय, बरुईकुटी (पूर्वी भाग) तथा उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पूर्तिसाई (हेपेरबुरु) स्थित मतदान केंद्र शामिल हैं। इनमें जामताड़ा स्थित मतदान केंद्र में पंचायत समिति सदस्य तथा मझगांव के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय, पूर्तिसाई में जिला परिषद सदस्य एवं मुखिया के लिए पुनर्मतदान होगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.