Jharkhand : रांची में दो लाख का इनामी पीएलएफआई का एरिया कमांडर गिरफ्तार

रांची, 06 अक्टूबर। रांची की एयरपोर्ट थाना पुलिस ने दो लाख के इनामी पीएलएफआई के एरिया कमांडर सोनू मांझी उर्फ मांझी दा को गिरफ्तार किया है। इसके पास से पीएलएफआई का चार पीस चंदा रशीद, पीएलएफआई का पांच पीस पर्चा और तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने गुरुवार को बताया कि एसएसपी किशोर कौशल को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का सक्रिय सदस्य सोनू मांझी जमीन कारोबारियों से लेवी वसूलने आया है। साथ ही संगठन में नये लोगों को जोड़ने और परिवार के साथ दशहरा पूजा मनाने एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के टोनको गांव आने वाला है। सूचना के बाद एसएसपी के आदेश के बाद एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने कार्रवाई करते हुए टोनको गांव स्थित सोमा कच्छप के मकान से सोनू को गिरफ्तार किया। सोनू की मां वहां किराये के मकान में रहती है। सोनू मांझी पीएलएफआई का गुदड़ी, तपकरा एवं गोइलकेरा क्षेत्र का एरिया कमांडर है। इसके पास से पीएलएफआई का चंदा रसीद और पीएलएफआई का पर्चा के साथ गिरफ्तार किया। सोनू मांझी मूल रूप से चाईबासा के गुदड़ी का रहने वाला है। इसके ऊपर दो लाख का इनाम है। सोनू एके 47 लेकर चलता था लेकिन हथियार नहीं पकड़ा गया है।

डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में सोनू ने पुलिस को बताया कि वह चंदा वसूलने के लिए टोनको आया था। सोनू मांझी चाईबासा और खूंटी क्षेत्र में सक्रिय था। इसके खिलाफ खूंटी और चाईबासा में 13 मामले दर्ज हैं।

डीएसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में एयरपोर्ट थाना प्रभारी आंनद प्रकाश सिंह, पुदांग ओपी प्रभारी विवेक कुमार, सुंधाशु कुमार, धन्नजय कुमार गोप, कुष्णा कुमार, प्रवीण तिवारी, राजीव रंजन सिंह, सुशील होरो, परविंदर कुमार, और सुदीन हेम्ब्रोम सहित क्यूआरटी टीम शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *