HindiJharkhand NewsNews

झारखंड : माओवादी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस और सीआरपीएफ का सघन सर्च अभियान, हथियार बरामद

पलामू । विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर माओवादी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस और सीआरपीएफ का सघन सर्च अभियान तेज है इसी क्रम में हथियार औऱ गोली बरामद की गई।

एसपी के निर्देश पर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने जिले केहुसैनाबाद थाना क्षेत्र में 27 अक्टूबर को एरिया डोमिनेशन अभियान चलाया। सीआरपीएफ की 93वीं बटालियन और जिला बल के दल ने हुसैनाबाद थाना के महुदंड और आसपास के मतदान केंद्रों पर सघन तलाशी अभियान चलाया।

इस दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि नासो जमालपुर गांव के उत्तर दिशा में जरदेवा पहाड़ के पास माओवादी जोनल कमांडर नितेश यादव, संजय यादव उर्फ गोदराम और ठेगन मियां ने चुनाव को प्रभावित करने के इरादे से आम जनता में भय फैलाने के लिए हथियारों का भंडार जमीन में गाड़ रखा है।

सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सर्च अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान जंगल में जमीन के अंदर से एक दो नाली बंदूक और बारह बोर के दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इस बरामदगी के बाद हुसैनाबाद थाना में मामला संख्या 225/24, दिनांक 27/10/2024 को विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। जिले केपुलिस अधीक्षक के द्वारा सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी गई।

छापामारी दल में सीआरपीएफ की 93वीं बटालियन के कंपनी कमांडर, पु.नि. कुन्दन सिंह,पु.नि. चंदन सिंह चौहान,पु.अ.नि. रविन्द्र कुमार शर्मा, हुसैनाबाद थाना प्रभारी पु.अ.नि. संजय कुमार यादव, पु.अ.नि. अनंत कुमार सिंह,पु.अ.नि. रमण यादव, महुदंड ओ.पी. प्रभारी स.अ.नि. कमलेश प्रताप सिन्हा एवं सैट-34 के जवान शामिल थे। इस छापेमारी से चुनाव में माओवादी हस्तक्षेप की कोशिशों पर अंकुश लगाने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *