झारखंड : बैंक ऑफ इंडिया में हुई डकैती का खुलासा, दो गिरफ्तार

जमशेदपुर, 14 सितंबर । पुलिस ने उलीडीह में बैंक ऑफ इंडिया में हुई बैंक डकैती और बिस्टुपुर में 32 लाख की हुई लूट मामले का खुलासा किया है। साथ ही गिरोह के दो लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

आरोपितों में बिहार के वैशाली जिला के महुआ थाना क्षेत्र के भागवत ठाकुर और दरभंगा जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के खगेंद्र नारायण सिंह उर्फ सोनू शामिल हैं। इस गिरोह का सरगना बिहार के बेउर जेल में बंद है। यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है। इस गिरोह के सदस्य पटना, गया और समस्तीपुर के रहने वाले हैं।

बुधवार को एसएसपी ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि घटना में कुल सात डकैत शामिल थे। पांच डकैत घटनास्थल पर मौजूद थे और दो लोग बाहर से इनको मदद कर रहे थे। एसएसपी ने बताया कि डकैत पटना से कंटेनर में आए थे। चांडिल- डिमना चौक के बीच एक ढाबे के पास कंटेनर छोड़ कर बाइक से ओलीडीह की ओर घटना को अंजाम देने गए थे। घटना को अंजाम देकर अपराधी फिर कंटेनर में सवार होकर कोलकाता भागे गए। वह कंटेनर छोड़ कर अलग अलग दिशा में भागे। पुलिस ने इनके पास से घटना में घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल और कंटेनर बरामद की गई है।

उल्लेखनीय है कि गत 18 अगस्त को उलीडीह स्थित बैंक ऑफ इंडिया में सात अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था। डकैतों ने बैंक से करीब 34 लाख नकद और 41 सील बंद सोने का पैकेट लेकर फरार हुए थे। साथ ही 14 फरवरी को बिस्टुपुर में छगनलाल दयालजी एंड संस के दो कर्मचारी से 32 लाख लूट की घटना हुई थी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *