HindiJharkhand NewsNews

झारखंड: दुमका में इंडियन बैंक ब्रांच से 20 लाख रुपये की लूट, पांच अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

दुमका : दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र से बड़ी खबर आ रही है. गुरुवार दोपहर हंसडीहा के मुख्य बाजार में स्थित इंडियन बैंक की शाखा में लूटपाट हुई है. पांच हथियारबंद अपराधियों ने बैंक कर्मियों को कब्जे में लेकर घटना को अंजाम दिया. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक लूट की रकम लगभग 20 लाख रुपये है. इंडियन बैंक का यह ब्रांच झारखंड – बिहार के सीमा पर सरैयाहाट प्रखंड क्षेत्र में स्थित है, जहां से दुमका, देवघर, गोड्डा के अलावा बिहार का बांका जिला भी लगभग समान दूरी पर है.

जानकारी के मुताबिक दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र स्थित इंडियन बैंक ब्रांच में पांच हथियार से लैस अपराधी गुरुवार दोपहर आ धमके. सभी अपराधी बाइक से बैंक आए थे. बैंक के अंदर घुसने के बाद उन्होंने सभी कर्मियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में कर लिया. उसके बाद बैंक में रखे गये रुपये को लूटकर फरार हो गये. वारदात के दौरान बैंक के सभी कर्मचारी डरे सहमे से थे. हथियार को देखकर किसी ने भी इसका विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटायी.

घटना की जानकारी मिलने के बाद जरमुंडी के एसडीपीओ और हंसडीहा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. उसके बाद बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. खबर लिखे जाने तक अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है.

जरमुंडी के एसडीपीओ संतोष कुमार ने बैंक लूटपाट की घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पांच अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. हालांकि लूट की रकम कितनी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है. पुलिस बैंक के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुट गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *