Jharkhand : सेवा भारती ने चौथे चरण में 5 बेरोजगारों को ठेलागाड़ी दिया

27 सितंबर 2020,सेवा भारती की कल्पतरु स्वावलंबन योजना एवं पैराडाईज,रांची के सहयोग से बिरसा चौक स्थित प्रकाश नगर, सेवा निकेतन में 5 बेरोजगार महिला-पुरुषों को ठेलागाड़ी प्रदान किया गया।मौके पर श्री हनुमान जी की पूजा अर्चना के उपरांत संस्था के पदाधिकारियों ने लाभुकों को प्रसाद देकर ठेला गाड़ी भेंट किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा भारती के न्यासी गुरुशरण प्रसाद ने अपना विचार रखते हुए कहा कि कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में स्थानीय बेरोजगार लोगों को पूर्व में भी 15 ठेलागाड़ी दिया गया है।जिससे लोग स्वरोजगार से जुड़ कर अपने परिवार का अच्छा से भरण-पोषण कर रहे हैं एवं स्वावलंबी जीवन जी रहे हैं।सेवा भारती के प्रयत्न से समाज में एक विश्वास स्थापित हो रहा है।इसी उद्देश्य से आगे भी बेरोजगारों को ठेलागाड़ी देने की योजना है।

मौके पर पैराडाईज संस्था के अध्यक्ष ऋषिकेश रायपत ने कहा कि आज 5 लोगों को ठेलागाड़ी दिया गया है,अगले चरण में 10 और बेरोजगार लोगों को ठेला गाड़ी दी जाएगी।सभी लाभुक- बंधु अपने-अपने स्वरोजगार प्रारंभ कर आर्थिक उन्नति करेंगे, ऐसा विश्वास है।

इस अवसर पर समाजसेवी चंद्रकांत रायपत ने कहा कि सेवा भारती से जुड़े ठेलागाड़ी लाभुकों को भविष्य में शीघ्र ही नगर निगम से पंजीयन कराकर उन्हें बैंक से पूंजी उपलब्ध कराया जाएगा। मौके पर सेवा भारती के प्रांतीय अध्यक्ष ओम प्रकाश केजरीवाल, डॉ सीमा सिंह,अरुण सिन्हा एवं पैराडाईज संस्था के कोषाध्यक्ष कौशल जैन, कमल फोगला मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

INSIGHTONLINENEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *