Jharkhand Sports Update : झारखंड की महिला थ्रोबॉल टीम ने जीता पदक

Insight Online News

रांची, 22 मार्च : छत्तीसगढ़ के भिलाई में आयोजित 43वीं सीनियर नेशनल थ्रोबॉल प्रतियोगिता (19 से 21 मार्च) में झारखंड की महिला थ्रोबॉल टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए कांस्य पदक जीता है। झारखंड की महिला टीम ने अपने लीग चरण के मैच में ही प्रतियोगिता के अंदर बहुत ही मजबूत टीम मानी जा रही कर्नाटक से पहले सेट में 22-25 से हारने के बाद दूसरा एवं तीसरा सेट क्रमशः 25-20, 25-08 से जीत कर बड़ा उलटफेर कर दिया। लीग चरण के अन्य मैचों में झारखंड टीम ने महाराष्ट्र को हराकर पूरे अंक प्राप्त किये।

वहीं मेजबान छतीसगढ़ के हाथों पराजित होकर झारखंड की महिला थ्रोबॉल टीम अपने पूल की उपविजेता रही एवं क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। क्वार्टर फाइनल मैच में भी उम्मीद के अनुकूल प्रदर्शन करते हुए झारखंड की लड़कियों ने पॉन्डिचेरी से पिछड़ने के बाद भी क्रमशः 25-21, 15-25, 11-25 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया।

सेमीफाइनल में विगत झारखंड टीम को कई वर्षों से चैंपियन रही हरियाणा की टीम से 14-25, 25-11 से हार कर तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। वहीं हरियाणा की टीम विजेता एवं छत्तीसगढ़ की टीम उपविजेता रही।

झारखंड की ओर से कप्तान जेबा परवीन सहित शायरा कायनात, अन्नू यादव, अरुणा यादव, तमन्ना परवीन, सरस्वती उरांव, अर्शी कायनात एवं मंदा कुमारी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से टीम को कांस्य पदक दिलाया। वहीं प्रशिक्षक मनोज कुमार शर्मा ने टीम की जीत सुनिश्चित करने में अहम योगदान दिया। झारखंड सीनियर महिला टीम के राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक (तीसरा स्थान) प्राप्त होने पर झारखंड राज्य थ्रोबॉल संघ के अध्यक्ष राजेश गुप्ता, जमील अंसारी, नगीना कुमार, कीर्ति कुमार, सोनू सिंह, गौरव सिंह और नीतीश सिंह आदि ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार‍

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *