Jharkhand : प्रदेश भाजपा ने सभी सांगठनिक जिलों में बूथों पर मनाई पंडित दीनदयाल की जयंती

प्रदेश भाजपा ने सभी सांगठनिक जिलों में बूथों पर मनाई पंडित दीनदयाल की जयंती

रांची, 25 सितंबर । झारखंड भाजपा ने प्रदेश के सभी 27 सांगठनिक जिलों में रविवार को बूथ स्तर पर पार्टी के प्रेरणा पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई और उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की। मौके पर प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने दीनदयाल नगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

दीपक प्रकाश ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय महामानव थे, जिन्होंने साम्यवाद, पूंजीवाद और समाजवाद के बीच एक व्यावहारिक चिंतन दिया जो एकात्म मानववाद है। उन्होंने कहा कि एकात्म मानववाद में सम्पूर्ण मानवता का कल्याण समाहित है। इसमें केवल मनुष्य के भौतिक विकास की चिंता नहीं बल्कि मन, बुद्धि और आत्मा के साथ सम्पूर्ण विकास की सोच है। आज दुनिया की बाकी विचारधाराएं अनुपयोगी साबित हो रही और दुनिया एकात्म मानव दर्शन में सभी समस्याओं का समाधान ढूंढ रही।

भाजपा की सरकार अंत्योदय को कर रही साकार : बाबूलाल मरांडी

भाजपा नेता विधायक दल के नेता मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने धनवार में बूथ पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय विचार को साकार कर रही है। उन्होंने कहा कि महापुरुषों के विचारों और चिंतन को धरातल पर उतारना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होती है। उन्होंने कहा कि चाहे जनधन खाता हो,आवास योजना हो, शौचालय निर्माण हो, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना हो, किसान सम्मान निधि हो, अटल पेंशन योजना हो सभी में दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय का चिंतन है।

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के ध्वजवाहक थे पंडित दीनदयाल : कर्मवीर सिंह

प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने खूंटी के तोरपा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत की हजारों साल पुरानी मजबूत सांस्कृतिक विरासत है, जिसे हजार साल की गुलामी में आक्रांताओं के द्वारा आहत करने की कोशिश हुई। पंडित दीनदयाल के चिंतन में स्वतंत्र भारत के विकास की कल्पना अपनी पहचान, संस्कृति और विरासत की नींव पर करने की थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पंडित दीनदयाल का सपना आज साकार हो रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *