Jharkhand : देश बिक रहा है, खरीदार कौन सभी जानते हैं : भूपेश बघेल

रांची, 10 अगस्त । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कहा कि राज्य में पहली बार जनजातीय महोत्सव का आयोजन राज्य के लिए गौरव की बात है। आदिवासी वनसंपदा और पर्यावरण के प्रहरी के रूप में सदैव जाने जाते हैं। कांग्रेस शुरू से आदिवासी के उत्थान और उन्हें हक दिलाने के लिए संकल्पित रहा है। उन्होंने कहा कि देश बिक रहा है, खरीदार कौन है यह सभी जानते हैं। कांग्रेस गौरव यात्रा के माध्यम से युवाओं को अवगत कराने का काम कर रही है।

रांची पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। केंद्र का कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के मुद्दे को उठाते रहेगी। इसलिए हमें परेशान किया जाता है। हम डरने और पीछे हटने वालों में नहीं हैं। अग्निपथ योजना से युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। खेती किसानी के साथ ट्रांसपोर्टिंग महंगा हो गया है। पेट्राल-डीजल 100 के पार हो गई। हर मोर्च पर केंद्र सरकार असफल साबित हो रही है। उद्योगपतियों का करोड़ों करोड़ माफ किया जा रहा है। नौजवान नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

इस बीच कांग्रेस भवन में भूपेश बघेल को सम्मानित किया गया। इससे पूर्व बिरसा हवाई अड्डा ने उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वे हिनू में गौरव यात्रा में शामिल हुए। बिरसा चौक पर बिरसा मुंडा को नमन किया। इसके बाद कांग्रेस ऑफिस पहुंचे, जहां उनको प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में उन्हें शॉल और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।

सम्मान समरोह को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ आज पूरे देश का रॉल मॉडल बना है। यह मॉडल हिन्दुस्तान का मोडल है जनता का मोडल है और विकास का मोडल है। उन्होेंने कहा कि आज हम एक मुख्यमंत्री का नहीं बल्की देश के विकास के मॉडल को सम्मानित कर रहें है।

मौके पर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय, स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक जयमंगल सिंह, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, अमुल्य नीरज खलखो सहित अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.