Jharkhand : देश के स्वाभिमान को जगाने का अभियान है घर-घर तिरंगा अभियान : बाबूलाल मरांडी

-भाजपा विधायकों ने घर-घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली बाइक रैली

रांची, 5 अगस्त । तिरंगा हम सब को एक सूत्र में बांधने का माध्यम है। घर-घर तिरंगा अभियान देश के स्वाभिमान को जगाने का अभियान है। शुक्रवार को ये बातें भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहीं। वे भाजपा विधायकों की ओर से राजधानी में निकाली गयी मोटरसाइकिल तिरंगा रैली में बोल रहे थे। मरांडी ने कहा कि हमारे गौरव और स्वाभिमान के इस प्रतीक को घर-घर तक पहुंचा कर हम आज़ादी के अमृत महोत्सव को सफल बनायेंगे।

इस अवसर पर उन्होंने विजयी विश्व तिरंगा प्यारा..झंडा ऊंचा रहे हमारा गीत गाया। उन्होंने कहा कि आत्मगौरव का बोध कराता तिरंगा हमारी राष्ट्रीयता और हमारी अस्मिता की पहचान है। इससे पहले बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में सभी विधायकों ने राजधानी में मोटरसाइकिल तिरंगा रैली निकाली। रैली मोरहाबादी स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास से शुरू हुई और बिरसा चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा के पास इसका समापन हुआ। यहां सभी विधायकों ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि की।

रैली में शामिल होने वालों में विधायकों में बिरंची नारायण, अनंत ओझा, नीलकंठ सिंह मुंडा, रामचंद्र चंद्रवंशी, सीपी सिंह, अमर बाउरी, रणधीर सिंह, नीरा यादव, भानू प्रताप शाही, केदार हाजरा, आलोक चौरसिया, अपर्णा सेन गुप्ता, पुष्पा देवी, मनीष जायसवाल, नवीन जायसवाल, अमित यादव, अमित मंडल, किशुन दास, कोचे मुंडा, शशि भूषण मेहता, जेपी पटेल, समरी लाल, राज सिन्हा और नारायण दास सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.