Jharkhand Unlock II : झारखंड में लॉकडाउन 16 जून तक जारी रहेगा

Insight Online News

अब शाम 4 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें, शनिवार शाम 5 से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉक डाउन रहेगा

झारखंड में अनलॉक-टू का एलान हो गया है. इसके तहत जहां कुछ छूट दी गयी है, वहीं कुछ पाबंदियां बढ़ायी गयी हैं. प्रतिबंध आगामी 16 जून तक जारी रहेंगे. शनिवार शाम पांच बजे से सोमवार सुबह छह तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा.

रांची, धनबाद, बोकारो, देवघर, गुमला, गढ़वा, हजारीबाग व रामगढ़ जिले में कपड़ा, ज्वेलरी, कॉस्मेटिक और जूते की दुकानें खोलने की इजाजत अभी नहीं मिली है. पहले से जिन दुकानों को खोलने की इजाजत दी गयी थी, उनकी समय सीमा दो बजे से बढ़ाकर चार बजे तक कर दी गयी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज सीएम सचिवालय में हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

  • जमशेदपुर में दुकानें दो बजे तक ही खुलेंगी.
  • सभाी जिलों में सैलून खोलने की इजाजत दे दी गयी है.
  • स्कूल-कॉलेज, शॉपिंग और रेस्टोरेंट पहले की तरह बंद रहेंगे
  • होटल और रेस्टोरेंट से होम डिलिवरी की सर्विस की अनुमति पहले ही दी गयी है.
  • रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग बढ़ायी जायेगी.

जिलों से वापस बुलायी जा रही फोर्स, विगत तीन जून को ही सरकार ने इस बात के संकेत दिये थे कि कोरोना संक्रमण की दर में कमी होने पर लॉकडाउन में ढील दी जायेगी. लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए भेजी गयी पुलिस फोर्सेज को वापस बुलाया जा रहा है. राज्य के आईजी ऑपरेशन एवी होमकर ने जिलों के एसपी को पत्र लिखकर कहा है कि जिले में जो अतिरिक्त फोर्स भेजी गयी है, उन्हें वापस मुख्यालय के रिलीज करें.

एक हफ्ते पहले आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने कई तरह के प्रतिबंधों में ढील देते हुए 10 जून तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES