Jharkhand Update : टीकाकरण के लिए स्लाॅट बुकिंग का विकल्प तलाशे प्रशासन, नीलकंठ सिंह

Insight Online News

खूंटी, 22 मई : खूंटी के विधायक और राज्य के पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत कम लोगों के पास मोबाइल है। इसके कारण वे टीकाकरण के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं।

स्लाॅट बुक नहीं होने के कारण गांवों के लोग चाहकर भी कोविड का टीका नहीं ले पा रहे है। विधायक मुंडा ने शनिवार को मुरहू प्रखंड का दौरा किया और प्रखंड व अंचल के अधिकारियों से बैठक कर निर्देश दिया कि मोबाइल नहीं रहने के कारण जा लोग रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं, उनका कोई विकल्प निकाला जाए। उन्होंने कहा कि 34 वर्ष से अधिक उम्र के लोग टीकाकरण से घबरा रहे हैं, जबकि 18 से 45 वर्ष के लोग मोबाइल नहीं रहने के कारण स्लाॅट बुक नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने बीडीओ और सीओ को निर्देश दिया कि वे टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करें।

विधायक ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी में जनता को सही समय राशन मिले, इसका खास ध्यान रखा जाए। उन्होंने सभी पंचायतों के खराब चानलों को अविलंब ठकी करने का निर्देश अधिकारियों को दिये। विधायक ने कहा कि गांवों में टीकाकरण कों लेकर जो भ्रम फैला है, उसे दूर करना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों कों समझााना होगा कि कोरोना से बचाव का सिर्फ एक ही उपाय है टीकाकरण। बैठक में विधायक ने कोरोना संक्रमण के दौर में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा करने वाले डाॅक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, नर्स और सरकारी अधिकरियों-कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि लोगों को कोविड से बचाने में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES