Jharkhand Update : अमर बाउरी का डीएनए जांच करेंगे तब बताएंगे कि वह क्या है – इरफान अंसारी

Insight Online News

रांची, 26 फरवरी : झारखंड विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत शुक्रवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ। इस दौरान विधानसभा के अंदर और बाहर सत्ताधारी विधायक और विपक्ष के विधायक पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

इसी क्रम में बजट सत्र के पहले दिन विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि वह दावे के साथ कह सकते हैं कि भाजपा विधायक अमर बाउरी हिंदू नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अमर बाउरी का डीएनए जांच करेंगे तब बताएंगे कि वह क्या है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के दिए गए बयान कि आदिवासी हिंदू नहीं है उस पर विपक्ष घेरने की कोशिश कर रहा था।

अमर बाउरी ने कहा था कि सरकार के वर्ड और एक्शन जरा भी मेल नहीं खाते। अगर सीएम हिंदू नहीं है तो वह क्यों काशी विश्वनाथ मंदिर जाते हैं। उन्होंने कहा कि वनवासी, मूलवासी, दलित सभी सनातन धर्म है। इस पर इरफान अंसारी ने कहा कि आदिवासी प्रकृति की पूजा करते हैं यह सीएम ने कहा तो क्या गलत कहा। उन्होंने अमर बाउरी के हिंदू होने पर भी सवाल खड़ा कर दिया।

हम सेक्यूलर हैं। क्या हम मंदिर जाएंगे तो हिंदू हो जाएंगे। क्या कोई मस्जिद जाएगा तो मुस्लिम हो जाएगा। ऐसा थोड़े होता है। उन्होंने कहा कि हम सभी धर्म का सम्मान करते हैं इसलिए मुख्यमंत्री भी मंदिर जाते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *