Jharkhand Update : राज्य में विकास का काम पूरी तरह ठप, अपराधी हावी – बाबूलाल मरांडी

Insight Online News

कोडरमा, 21 जनवरी : पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड में विकास का काम पूरी तरह ठप रहने और अपराध बढ़ने का आरोप लगाया है। गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि उत्तरी छोटानागपुर के दौरे में उनका कोडरमा पांचवा जिला है। हेमंत सोरेन की सरकार के एक वर्ष पूरे हो चुके हैं, विकास का काम पूरी तरह ठप है। हेमंत सोरेन बार-बार कोरोना का रोना रो रहे हैं। राज्य में चोरी, अपहरण, महिला उत्पीड़न, बलात्कार की घटना बढ़ गयी है। आज दिन दहाड़े धमकी देकर लोगों से पैसा मांगा जा रहा है। वहीं शिकायत करने पर एसपी बोलते हैं कि ले देकर मामला को निपटा लीजिए।

मरांडी ने कहा कि पिछले दिनों भाजपा की सरकार में लग रहा था कि राज्य में नक्सली समाप्त हो चुके हैं। लेकिन हेमंत सरकार के आते ही पुनः नक्सली अपना पैर पसारना शुरू कर दिये हैं। विगत दिनों सारंडा के जंगल मे गोली चलाई गई। आज प्रदेश में कहीं भी महिला सुरक्षित नहीं है। एक वर्ष में 1700 से अधिक महिला उत्पीड़न की घटना घट चुकी है। सबसे अधिक घटना की शिकार आदिवासी और दलित महिला ही हुई है। ओरमांझी की घटना का उद्भेदन भाजपा के दबाब के कारण हो सका, परंतु पुलिस द्वारा मदद करने वाले लोगों को ही धमकी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज भ्रष्टाचार चरम पर है। अधिकांश झगड़े जमीन को लेकर है। कर्मचारी सिर्फ पैसे की उगाही में लगे हुए हैं। एक वर्ष में कोई सुधार नहीं हुआ है। अब पार्टी जन दबाब के लिये आंदोलन करेगी। इसी के निमित दौरा किया जा रहा है। सरकार सिर्फ दोनों हाथ से लूटने में लगी हुई है।

एक सवाल के जबाब में मरांडी ने कहा कि विधायक नक्सली से मिलते हैं, उसके साक्ष्य भी हैं मेरे पास। वहीं उन्होंने किसान बिल को लेकर कहा कि अगर कुछ खामियां हैं तो सरकार उसके निराकरण के लिये तैयार हैं।

हिंदुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *