Jharkhand Update : धनबाद डीसी ने जनता दरबार में सुनी फरियादियों की समस्याएं

Insight Online News

धनबाद, 23 मार्च : जिले के उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने मंगलवार को जनता दरबार में फरियादियों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण का निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिया।

बताया गया है कि बलियापुर अंतर्गत भेलाटांड के दिव्यांग छोटु महतो ने आजीविका के लिए बैंक लोन उपलब्ध कराने का आवेदन डीसी उमा शंकर सिंह को दिया। उपायुक्त ने अग्रणी जिला प्रबंधक नकुल कुमार साहू को इनका नियमानुसार लोन स्वीकृत कराने का निर्देश दिया। जनता दरबार में पुराना बाजार के मिहिर चंद्र ने उपायुक्त से मुलाकात की। उनका वृद्धा पेंशन अप्रैल 2019 से स्वीकृत है लेकिन अब तक उन्हें इसकी राशि नही मिल रही है। उन्होंने पेंशन राशि के भुगतान की मांग की।

उपायुक्त ने सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को प्राथमिकता के आधार पर पेंशन चालू करने का निर्देश दिया। जनता दरबार में छोटा खरिकाबाद के धनंजय दास ने उपायुक्त से कहा कि उनके पास घर के निर्माण के लिए जमीन नहीं है। लेकिन, उनके नाम से धनबाद नगर निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटित किया गया है। उपायुक्त ने अंचलाधिकारी धनबाद को इस संबंध में नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इसी क्रम में अमर दत्ता ने जमीन से संबंधित, उमाशंकर पाल ने स्वास्थ्य केंद्र के जीर्णोद्धार के लिए, काला चंद्र प्रमाणिक ने सदर अस्पताल में नियुक्ति के लिए, राजगोपाल साव ने जमीन से संबंधित, सुभाष सिंह ने स्कूल बस के संचालन की अनुमति से संबंधित, अंजलिना लकड़ा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति से संबंधित मामले में उपायुक्त को अवगत कराया। उपायुक्त ने इन सभी मामलों में संबंधित पदाधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *