Jharkhand Update : मोरहाबादी में धरना पर बैठे विभिन्न मांगकर्ताओं को जिला प्रशासन की नोटिस

रांची, 19अक्टूबर : रांची के अनुमण्डल दण्डाधिकारी समीरा एस ने मोरहाबादी मैदान के पास विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे लोगों को जल्द से जल्द धरना स्थल खाली करने का नोटिस जारी किया है।

सोमवार को जारी नोटिस में कोविड19 के संभाव्य प्रसार के मद्देनजर रांची अनुमण्डल क्षेत्रन्तर्गत किसी भी स्थान पर भीड़ – भाड़ न लगाने के पूर्व जारी आदेश के आलोक में सभी को मोरहाबादी क्षेत्र को तत्काल प्रभाव से खाली करने का निदेश दिया गया है।

जारी आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ़ सुसंगत धाराओं जिनमें पैंडेमिक एक्ट सहित भारतीय दण्ड संहिता की अन्य धाराओं के तहत सु-संगत कार्रवाई की जाएगी। कार्यपालक दण्डाधिकारी राकेश रंजन ने जेटेट, पंचायत सचिव एवं जैप परीक्षा परिणाम सम्बंधित मांगों को लेकर धरना पर बैठे समूह के प्रतिनिधि को नोटिस थमाया। इस दौरान उन्होंने सम्बंधित प्रतिनिधि को सभी मांगकर्ताओं के सामने नोटिस पढ़ कर सुनाने को भी कहा।

जिसके बाद उन्हें नोटिस थमा दिया गया। अनुमण्डल दण्डाधिकारी समीरा एस ने कहा कि कोविड19 महामारी के संभाव्य प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर इस तरह के धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है। इसलिए सभी को तत्काल प्रभाव से धरना स्थगित कर मैदान खाली करने का निदेश दिया गया है। आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ़ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *