Jharkhand Update : झारखंड के स्वयंसेवकों ने की राज्यपाल से मुलाकात

Insight Online News

रांची, 23 फरवरी : गणतंत्र दिवस परेड शिविर – 2021, नई दिल्ली में एक जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित हुआ, जिसमें झारखंड के कुल छह स्वयंसेवकों (तीन पुरूष एवं तीन महिला) एवं दलनायिका के रूप में डॉ भारती प्रसाद शामिल हुए थे।

मंगलवार को झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने गणतंत्र दिवस में शामिल राज्य के स्वयंसेवकों से मुलाकात के लिए राजभवन आने का समय दिया। द्रौपदी मुर्मू ने सभी स्वयंसेवकों का परिचय लिया एवं गणतंत्र दिवस परेड की जानकारी भी ली।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आप सभी ने एनएसएस के माध्यम से गणतंत्र दिवस परेड शिविर में झारखंड का नाम रौशन किया है एवं आपसे एनएसएस के अन्य स्वयंसेवकों को प्रेरणा मिले। इसके लिए सकारात्मक प्रयास करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष राजभवन में एनएसएस एवं एनसीसी के गणतंत्र दिवस परेड शिविर , नई दिल्ली में शामिल वालंटियर्सके लिए समारोह किया जाता रहा है। लेकिन कोविड – 19 महामारी के कारण इस वर्ष छोटे रूप में आपलोगों से मिलना हो रहा है।

उन्होंने स्वयंसेकों से समाज में सकारात्मक एवं रचनात्मक बदलाव के लिए सतत प्रयास करने का निर्देश दिया ताकि आपकी प्रेरणा से अन्य युवाओं को भी सामाजिक दायित्व के प्रति भाव विकसित हो सकें। उन्होंने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। राज्य एनएसएस पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को एनएसएस के छह स्वयंसेवकों एवं कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ भारती प्रसाद राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात किये। डॉ ब्रजेश कुमार ने गणतंत्र दिवस परेड शिविर में शामिल स्वयंसेवकों का परिचय राज्यपाल से कराया एवं आरडी परेड , नई दिल्ली में शामिल स्वयंसेवकों ने अपना अनुभव साझा किया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *