Jharkhand Vaccination : 45 प्लस की तर्ज पर हो 18 प्लस का टीकाकरण, लंबोदर महतो

Insight Online News

रांची, 18 मई : आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव और विधायक लंबोदर महतो ने राज्य सरकार से 18 प्लस के लोगों का भी टीकाकरण 45 प्लस टीकाकरण की तर्ज पर कराने की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि 45 प्लस की व्यवस्था में आधार कार्ड ले जाकर लोग टीकाकरण केंद्र पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा ले रहे हैं। इसी तरह की व्यवस्था 18 प्लस में किए जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि 18 प्लस में यह हो रहा है कि बाहर के लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर स्लॉट भी बुक करा ले रहे हैं और आसानी से आकर टीका ले रहे हैं। जबकि स्थानीय ग्रामीण जनता पीछे रह जा रही है। उदाहरण स्वरूप अगर कहीं 100 लोगों का टीकाकरण हो रहा है तो स्थानीय लोगों की संख्या पांच से सात ही रहती है। यह स्थिति गोमिया विधानसभा क्षेत्र में बनी हुई है। गोमिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पेटरवार, कसमार व गोमिया प्रखंड में बोकारो व धनबाद जिले के लोग और सीमावर्ती राज्य पश्चिम बंगाल के लोग आकर टीकाकरण करा ले रहे हैं। जबकि स्थानीय लोग इसमें काफी पीछे रह जा रहे हैं। इसको लेकर स्थानीय लोगों में रोष भी है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग इसमें अपने को ठगा भी महसूस कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण ज्यादा किए जाने की जरूरत है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग ज्यादा से ज्यादा बीमार हो रहे हैं। इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है। इस लिहाज से 45 प्लस की तर्ज पर ही 18 प्लस टीकाकरण किया जाना चाहिए

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES