J&K DDC Elections Results LIVE: जम्मू-कश्मीर के डीडीसी चुनाव में गुपकार और बीजेपी में कांटे की टक्कर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना लगातार जारी है। शुरुआती रुझानों में गुपकार गठबंधन और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। अब तक के रुझानों में गुपकार गठबंधन 58, बीजेपी 47 और कांग्रेस 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। बता दें कि बीजेपी के खिलाफ 7 दलों ने गुपकार गठबंधन बनाकर एक साथ चुनाव लड़ा है। गुपकार गठबंधन में नैशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपल्स कॉन्फ्रेंस, आवामी नैशनल कॉन्फ्रेंस, जम्मू कश्मीर पीपल्स मूवमेंट के साथ ही सीपीआई और सीपीएम शामिल हैं।

  • 12:30 बजे तक के अपडेट्स

पार्टी बीजेपी गुपकार कांग्रेस अन्य
रुझान/नतीजे 47 58 18 10

राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, आठ चरणों में हुए इन चुनावों में 450 से अधिक महिला उम्मीदवारों समेत कुल 4,181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। राज्य चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने एक दिन पहले यानी रविवार को मतगणना प्रक्रिया के लिए तैयारियों और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की थी।
जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना में गुपकार गठबंधन और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। शुरुआती रुझानों में गुपकार गठबंधन को 10 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस तीन सीट पर और अन्य 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *