J& K Update : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन लश्करे तैयबा आतंकवादी ढेर

Insight Online News

श्रीनगर, 11 मई : जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्करे तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गये।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने सुबह अनंतनाग से करीब 30 किलोमीटर दूर वैलू कोकरनाग के जंगल इलाकों में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान छेड़ा। वैलू में सभी निकासी स्थलों को सील करने के बाद सुरक्षा बल के जवान लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलायीं। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये।

मृत आतंकवादियों की पहचान इलयास अहमद डार उर्फ समीर, उबैद शफी उर्फ अब्दुल्ला और अकिब अहमद लोन उर्फ साहिल के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि पुलिस रिकार्ड के मुताबिक तीनों आतंकवादी लश्करे तैयबा समूह से जुड़े थे और सुरक्षा बलों एवं सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर कई हमलों को अंजाम देने वालों में शामिल थे। मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राअफल , दो पिस्तौल और विस्फोटक सामग्रियों समेत हथियार भी बरामद हुए हैं।

इस बीच, पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर वृत) विजय कुमार ने पुलिस और सुरक्षा बलों को अभियान की सफलता के लिए बधाई दी है। उन्होंने दिशाभ्रमित युवकों को समाज की मुख्यधारा में वापस लौटने के लिए प्रेरित करने के वास्ते उनके अभिभावकों से भी अपील की।

टंडन.श्रवण, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.