HindiJharkhand NewsNewsPolitics

झामुमो ने नीट प्रकरण की सीबीआई और ईडी जांच की मांग की

रांची, 14 जून । झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने नीट प्रकरण का मामला उठाया है। उन्होंने सीबीआई के साथ ही ईडी जांच की मांग की है। साथ ही कहा कि देश में लोकसभा का परिणाम निकला और नीट का रिजल्ट भी निकला। फिर अचानक मालूम चला कि रांची के एक परीक्षार्थी को 720 में 720 नंबर मिला। हमारे लिए यह गर्व का विषय था लेकिन कुछ ही देर बाद 720 और 719 का जो फिगर सामने आया तो पूरा देश दंग रह गया।

भट्टाचार्य शुक्रवार को हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चुनाव के आपा धापी में भूल गये थे कि उस वक्त बिहार में, गुजरात, राजस्थान में तीन भाजपा शासित राज्य में इन तीनों जगह पर पुलिस ने नीट के पेपर लीक प्रकरण में कई लोगों को गिरफ्तार किया। ये बातें उस समय चुनावी शोर में दब गई थी लेकिन पूरा एक कुचक्र जो मेधावी छात्रों का भविष्य का बेड़ा पार कर रहा था उस पर किसी का ध्यान नहीं था।

भट्टाचार्य ने कहा कि जब आपके पास इंफ्रास्टक्टर नहीं है तो आप क्यों लेते हैं इतने बच्चों का इग्जाम। केंद्र के शासन में 41 बार पेपरलीक हुआ। इसमें 17 बार यूपी में हुआ। एमपी में हुआ। गुजरात में हुआ। उत्तराखंड में हुआ। 41 बार पेपर लीक। ये साधारण बात नहीं है। लाखों बच्चों के साथ ये भद्दा मजाक है। उन्होंने कहा कि मैं अविंलब अपनी पार्टी की ओर से इस संपूर्ण घटनाक्रम को प्रभावमुक्त सीबीआई जांच की मांग करता हूं। साथ ही प्रभावमुक्त ईडी की भी जांच की मांग करता हूं। क्योंकि, इतने बड़े पैसे का यदि लेने-देन हुआ है तो उसका कहीं ना कहीं शोधन भी हुआ होगा। क्या यही पैसा शेयर मार्केट में गया। क्योंकि, दोनों की तिथि एक है। हम आशा करेंगे कि प्रधानमंत्री अपने नाकाबिल मानव संसाधन विकास मंत्री को बर्खास्त करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *